Wednesday, October 2, 2024
Vaishali

कार्यशैली पर उठ रहे सवाल:डबल मर्डर में नहीं मिला कोई सुराग, 6 दिन बाद भी बदमाशाें की गिरफ्तारी नहीं

 

समस्तीपुर.
थाना में बीते 20 फरवरी की सुबह हुई दोहरे हत्याकांड की जिला पुलिस कप्तान विनय तिवारी की मॉनिटरिंग और गठित की गई कई टीमों की सतत प्रयास के बाद भी इस हत्याकांड की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ सकी है। घटना के 6 दिन बीत जाने के बाद अभी तक एक भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं होना पुलिस के दावे पर सवाल खड़े कर रही है। दूसरी ओर दोनों पीड़ित परिवार और लोगों में भय व्याप्त हैं। हालांकि पुलिस इस कांड को लेकर दर्ज कराई गई प्राथमिकी और चिह्नित किए गए कई अन्य बिंदु पर काम कर रही है।

पुलिस उस हर बिंदु पर जांच करने की बात कर रही है, जो मृतक के परिजनों से पूछताछ और अन्य जगहों से मिल रहे इनपुट में सामने आया है। लेकिन किसी भी बिंदु पर ठोस सबूत नहीं मिलने की वजह से जांच को आगे बढ़ाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, पुलिस इस मामले में निष्कर्ष तक पहुंच कर संतुष्ट होने के बाद जल्द ही सफल खुलासा कर लेने का दावा कर रही है। दोहरे हत्याकांड की घटना के 6 दिन बीत गए हैं। अपराधियों को दबोचने के मसले पर पुलिस के हाथ खाली हैं। सीसीटीवी फुटेज, टॉवर लॉकेशन, सीडीआर, लोगों से मिले कुछ इनपुट और अन्य चीजों को ध्यान में रखकर पुलिस इस हत्याकांड में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी और घटना के कारणों का पर्दाफाश करने में पुलिस जुटी हुई है। थानाध्यक्ष संदीप कुमार पाल ने बताया कि पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

पुलिस ने लावारिस अवस्था में बरामद की अपाचे बाइक
पुलिस ने उजियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत संस्कृत मध्य विद्यालय लोहागीर के समीप एक गुमतिनुमा किराना दुकान के बगल से लावारिस अवस्था में एक अपाचे बाइक बरामद की है। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष संदीप कुमार पाल ने की है। इस संबंध में बताया जाता है कि विगत 20 फरवरी की सुबह करीब 9 बजे अज्ञात लोगों ने दुकान के समीप बाइक खड़ी कर दी। शाम करीब 3 बजे लोगों ने लावारिस अवस्था में खड़ी बाइक की सूचना थाना पुलिस को दी। पुलिस ने बाइक को थाना परिसर लाई है।

सीसीटीवी कैमरे की नजर से बचता रहा है शातिर शूटर
चिमनी की तरफ जाने वाली सड़क किनारे एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे ने अपाचे बाइक सवार शूटर का गुजरना कैद हो गया। लेकिन, चालाक शूटर सीसीटीवी कैमरे की नजर से खुद को बचाने के लिए वैसे रास्ते का चयन किया है, जहां से उसका गंतव्य तक जाना पता नहीं चल सके। लोग कयास लगाते हैं कि शूटर घटना को अंजाम देने के बाद चैता पावर स्टेशन, चैता दक्षिण पंचायत भवन, नंदन बांध होते हुए सुंदरी चौक अंघारघाट और फिर संस्कृत मध्य विद्यालय लोहागीर के समीप पहुंचा होगा। इसके बाद यहां पर बाइक खड़ी कर दी होगी और किसी अन्य वाहनों पर सवार होकर गंतव्य तक भाग निकला होगा।

युवाओं ने निकाला कैंडल मार्च

महाना मडिहा के सीमावर्ती बचनी कचहरी ब्रह्मस्थान पीपल पेड़ के नीचे बीते 20 फरवरी को पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह व उनके सहयोगी सत्यनारायण सिंह उर्फ मंत्री जी की बाइक सवार अपराधियों द्वारा गोली मारकर निर्मम हत्या कर देने की घटना को लेकर युवाओं एवं ग्रामीणों ने शनिवार की देर शाम शांतिपूर्ण कैंडल मार्च निकाला। यह कैंडल मार्च पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह के निवास स्थान विरसहिया गांव एवं उनके सहयोगी सत्यनारायण सिंह उर्फ मंत्री जी के निवास स्थान शिवनाथपुर गांव से निकाला गया। पूर्व मुखिया के निवास स्थान से निकाली गई कैंडल मार्च उनके पैतृक निवास स्थान विरसहिया होते हुए सिंघिया घाट पंचवटी चौक पहुंची। वहीं उनके सहयोगी मंत्री जी के निवास स्थान शिवनाथपुर गांव से निकाली गई कैंडल मार्च भी सिंघिया घाट पंचवटी चौक पहुंची। यहां से दोनों जगहों से निकाली गई कैंडल मार्च एक साथ रेलवे गुमटी पारकर समस्तीपुर पंचवटी चौक होते हुए रोसड़ा रोड भगवती स्थान तक पहुंची। यहां से पुनः अपने अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच गए। वहीं उनके मृत आत्मा की शांति की कामना की। कैंडल मार्च में जनौस नेता बबलू कुमार, 6 दीपक कुमार, जदयू नेता राम बहादुर सिंह, मुखिया अरुण महतो, ओम प्रकाश और झून्नू सिंह,शिक्षक रामजिनीश कुमार, रंजीत प्रसाद, काजल कुमारी, श्याम बाबू, सर्वेश कुमार आदि थे। सोर्स:भास्कर।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!