Thursday, October 10, 2024
Vaishali

साबरमती एक्सप्रेस में पुलिस की वर्दी में वसूली:NCC जवानों ने विरोध किया तो बाथरूम में खुद को किया लॉक

 

समस्तीपुर.
समस्तीपुर में पुलिस की वर्दी में बदमाश ट्रेन में यात्रियों से पैसे वसूले। हालांकि ट्रेन में सफर कर रहे एनसीसी के कैडेटों ने यह देख जब इसका विरोध किया तो वर्दी वाले ट्रेन के बाथरूम में अपने आप को बंद कर लिया। बाद में एनसीसी कैडेटों ने बाथरूम का गेट तोड़कर उक्त वर्दी वालों को बाहर निकाला।

कुछ लोगों ने इस दौरान उसकी पिटाई भी कर दी। बाद में वर्दी वालों ने यात्रियों से लूटे गए पैसे वापस किए। मामला दरभंगा से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस का बताया गया है। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो शनिवार की ही बताई जा रही है। हालांकि वर्दी वाले आरपीएफ के जवान हैं अथवा जीआरपी के यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

बाथरूम का गेट तोड़ निकाला गया बाहर

वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग बाथरूम का गेट तोड़ रहे हैं इस दौरान कुछ वर्दी वाले भी बीच बचाव करते हुए दिख रहे हैं। बाथरूम का गेट तोड़े जाने के बाद वर्दीधारी को बाथरूम से बाहर निकाला जाता है ।वहां मौजूद एनसीसी कैडेट और कुछ अन्य वर्दी वालों के हस्तक्षेप पर वह यात्रियों से छीना गया पैसा वापस करने को राजी हो जाता है। जिसके बाद वह यात्रियों को पैसा वापस भी करता है कुछ यात्री इस बात को पुष्टि करते हुए भी दिख रहे हैं। बताया गया है कि इसी दौरान सफर कर रहे या एनसीसी कैडेटों द्वारा पूरी घटना का वीडियो बना लिया जाता है ।जो शनिवार शाम से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

एक से 1500 तो दूसरे से वसूला था 3 हजार

वायरल हो रहे वीडियो में 2 यात्री भी सामने आए हैं जो बता रहे हैं कि उनका 1500 जबकि दूसरे का 3000 उक्त वर्दीधारी द्वारा छीना गया था। इस दौरान उसके साथ वर्दीधारी ने मारपीट भी की थी यहां तक कि उक्त दोनों यात्रियों का कहना है कि इस दौरान सफर कर रहे यात्रियों ने उनकी मदद नहीं की। बाद में एनसीसी कैडेटों ने उनकी मदद की।

एनसीसी कैडेटों के प्रयास से पैसा हुआ वापस

यात्रियों का कहना है कि जैसे ही ट्रेन समस्तीपुर स्टेशन से खुली वर्दीधारी यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी, और रुपए की मांग करने लगे। सह यात्रियों द्वारा सहयोग नहीं मिलने पर वह वर्दीधारी को पैसा दे देता है। उक्त यात्री का कहना है कि वर्दीधारी में ट्रेन की बोगी में कई यात्रियों के साथ मारपीट कर किसी से हजार तो किसी से 500 छीने है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने कहा
आरसीएफ इंस्पेक्टर बीपी वर्मा का कहना है कि वीडियो देखने के बाद जांच की गई है वर्दी में दिख रहा व्यक्ति आरपीएफ का जवाब नहीं है।

रेल एसपी ने क्या बोला
उधर इस मामले पर रेल एसपी कुमार आशीष ने कहा कि सोनपुर के रेल डीएसपी को मामले पर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद अगर पैसा वसूलने वाला जीआरपी का पुलिसकर्मी निकला तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!