Friday, October 11, 2024
EducationSamastipur

समस्तीपुर:धूमधाम से मनाया गया ‘किड्जी प्ले स्कूल’ का 9वां वार्षिकोत्सव समारोह

समस्तीपुर :- किड्जी प्ले स्कूल का 9वां वार्षिक उत्सव शहर के बारह पत्थर स्थित कर्पूरी सभागार में मनाया गया। बच्चों को स्टेज पर थिरकता देख सामने बैठे अभिभावक भी खुश हो रहे थे। इस समारोह में छोटे-छोटे बच्चों ने जमकर धमाल मचाया। रंग-बिरंगे कपड़ों में स्कूल पहुंचे बच्चों के डांस को देखकर उसके अभिभावक भी झूमने को मजबूर हो गए। स्कूल के निदेशक मृणाल सिंह ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों के मन में सबके सामने परफॉर्म करने के डर को निकालना है। उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्कूल के शिक्षक और अभिभावक का भी आभार जताया।

गौरतलब है कि कोरोना काल खत्म होने के 3 सालों के बाद इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि डॉ. सुशांत, डॉ. श्रीमाली सिन्हा, ACJM धर्मेंद्र सिंह, स्वाति सिंह, सहायक प्रोफेसर डॉ. विनय कुमार, सीबी सिंह ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया। इससे पहले अतिथियों का स्वागत कंचन सिंह ने बुके प्रदान कर किया।

 

बच्चों ने जमकर मचाया धमाल:
नन्हे बच्चों ने मंच पर भारतीय संस्कृति के अलग-अलग प्रसंगों पर आधारित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। साथ ही अपने मनपसंद गानों पर भोली-भाली अदाओं और आत्मविश्वास से डांस कर अभिभावकों और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान पूरा परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज रहा था।

 

बच्चों का होता है शारीरिक और मानसिक विकास:
कार्यक्रम के बाद कंचन सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि इस समारोह से ये फायदा है कि 2 से 6 साल के बच्चे भी हजारों लोगों के सामने आकर बोल सकते हैं, नांच सकते हैं। बच्चों को शुरुआत से ही ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए। जिससे उसका आगे का ग्रोथ होगा।

 

अपने बच्चों को उचित मार्गदर्शन देने का कार्य करें :
कार्यक्रम में बच्चों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए स्कूल के निदेशक मृणाल सिंह ने बताया कि अपने बच्चों को आप सब उचित मार्गदर्शन देने का कार्य करें, तभी हमारा समस्तीपुर आगे बढ़ सकता हैं क्योंकि आज के बच्चे ही आने वाले कल के भविष्य हैं जो राष्ट्र निर्माण में अपना अहम किरदार निभाते हैं।

वहीं कार्यक्रम में उद्घोषक की भूमिका में अमित सिंह रहे। कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा शिक्षिका गजाला सबरी ने किया। उन्होंने अतिथियों, अभिवाहकों, बच्चों और प्रेस को धन्यवाद ज्ञापन करने के साथ कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा की। मौके पर किडजी प्ले स्कूल के माधुरी चौक और काशीपुर श्रीकृष्णापुरी शाखा की सभी शिक्षिका, बच्चे व उनके अभिभावक उपस्थित रहे

Kunal Gupta
error: Content is protected !!