Friday, October 18, 2024
PatnaSamastipur

समस्तीपुर पहुंची समाधान यात्रा,मुख्यमंत्री ने 332 करोड़ की लागत से बने 221 योजनाओं का किया उद्घाटन

समस्तीपुर .बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समस्तीपुर में फ्लाईओवर नहीं रहने के कारण जाम लग रहा है। बिहार सरकार रेलवे से बात कर उसे खुद बनवाएगी। उन्होंने कहा कि यह बात सिर्फ समस्तीपुर के लिए ही लागू नहीं है। ओवरऑल सभी के लिए इस तरह की व्यवस्था की जाएगी।

Dss WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
bihar whatsapp Channel Join Now

मुख्यमंत्री मंगलवार को अधिकारियों की समीक्षा बैठक के बाद कलेक्ट्रेट में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई है। जिलाधिकारी ने जिले में चल रहे योजनाओं की जानकारी दी है, उनमें जो कमियां है, उसे स्थल पर जाकर दूर करने का निर्देश दिया गया है।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रेल मंत्री रहते हुए बिहार में कई फ्लाईओवर ब्रिज स्वीकृति प्रदान की थी, जिसका निर्माण अभी चल रहा है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री समाधान यात्रा के दौरान जिले के भगवानपुर देसुआ मे जिले के कुल 332 करोड़ की लागत से बने 221 सरकारी योजनाओं का उद्घाटन किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत पुनर्जीवित किए गए। एक तालाब और स्थानीय किसानों द्वारा की जा रही स्टोबेरी, ओल जैसी व्यवसायिक खेती का निरीक्षण भी किया। सीएम ने काली मंदिर स्थित आंगनबाड़ी केंद के जायजे के साथ ही इसी कैंपस में लगाए गए विभिन्न सरकारी विभागों भाग के स्टाॅल का भी अवलोकन किया। इस मौके पर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि समाधान यात्रा का उद्देश्य पूरा हो रहा है। समस्तीपुर में किसानों की खेती और स्टाॅल देखकर मुख्यमंत्री काफी खुश नजर आए।

इसमें 148 योजनाओं का उद्घाटन और 73 योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। उधर, मुख्यमंत्री ने समाधान यात्रा के दौरान भगवानपुर देसूआ में आंगनबाड़ी केंद्रों के अलावा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल, जिसमें कृषि शिक्षा विभाग कल्याण विभाग समेत 20 स्टॉल का उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जीता वीडियो के कार्य की सराहना भी की।

error: Content is protected !!