Friday, October 4, 2024
Vaishali

पटना में करीब ढाई करोड़ का सोना ले जा रहे 3 बांग्लादेशी गिरफ्तार,पाटलिपुत्र स्टेशन पर पुलिस ने दबोचा

 

पटना: बिहार के पाटलिपुत्र स्टेशन पर डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में करीब ढाई करोड़ का 4536.09 ग्राम सोना बरामद हुआ है. सोना ले जा रहे तीनों बांग्लादेशी थे. डीआरआई और आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई के बाद उन्हें पकड़ा गया है. आरपीएफ इंस्पेक्टर शंकर अजय पटेल ने बताया कि डीआरआई की टीम पाटलिपुत्र स्टेशन पहुंच कर आरपीएफ पोस्ट आकर उनके द्वारा सूचना दिया गया. अजय पटेल ने बताया कि तस्कर गाड़ी संख्या 12423 गुवाहाटी से सोना लेकर दिल्ली जा रही है.

800 ग्राम सोने के बिस्किट

 

आरपीएफ इंस्पेक्टर शंकर अजय पटेल ने बताया कि तीन व्यक्ति मुंशी पुर, कालम कांदा, बांग्लादेश, मो. साहब अली, मो. अयूब अली और ढाका बांग्लादेश के मो. कमरूजामन बादल सोना लेकर जा रहे थे. जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो एक के बैग से लगभग एक किलोग्राम सोना और एक पवार बैंक मिला. वहीं लगभग 800 ग्राम सोने के बिस्किट भी मिले. कुल मिलाकर 1800 ग्राम अनुमानित मूल्य 10,18,000 है. अजय पटेल ने बताया कि तीनों आरोपियों को पकड़ कर आरपीएफ पोस्ट पाटलिपुत्र में लाया गया.

गिरफ्तारों से पूछताछ जारी

वहीं पूछने पर तीनों आरोपियों ने बताया कि ये तीनों बांग्लादेश से प्राइवेट गाड़ी से गुवाहाटी आए हैं. वहां से गाड़ी संख्या 12423 से दिल्ली जा रहे थे. दिल्ली पहुंचने पर इन्हें कोई फोन करता और बैग लेकर जाता. पुलिस द्वारा बताया गया कि सभी बैग को डीआरआई कार्यालय में गहनता से चेक किया तो कुल 4536.09 ग्राम सोना मिला जिसका अनुमानित मूल्य 2,59,69,115 है. एक टीम गठित कर आरपीएफ और डीआरआई टीम द्वारा पाटलिपुत्र स्टेशन पर तीनों को पकड़ा गया. गिरफ्तार तीनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है. हालांकि पुलिस इस ममाले की जांच में जुटी है. आए दिन पुलिस स्टेशन पर अलर्ट रहती है. इस दौरान ही कई संदिग्धों की गिरफ्तारी की जाती है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!