Wednesday, October 9, 2024
sportsPatna

क्रिकेट टूर्नामेंट का महापौर ने किया उद्घाटन,टाइगर क्रिकेट क्लब ने टूर्नामेंट का पहला मैंच जीता

बेतिया। ऐतिहासिक कालीबाग मंदिर परिसर के समीप के मैदान में आयोजित सीमित ओवर क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकारिया द्वारा किया गया। उद्घाटन मैच से पहले महापौर श्रीमती सिकारिया के द्वारा केक काटकर, फीता काटकर एवं पहली गेंद खेलकर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेल को कभी के दौर में समय की बर्बादी कहा जाता था।

लेकिन आज के दौर में हमारे शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य रक्षा के लिए खेल सर्व सुलभ माध्यम है। इसके माध्यम से स्वस्थ रक्षा के साथ साथ सामाजिक सौहार्द और अनुशासन भी बढ़ता है। उत्तरवारी पोखरा और मच्छरगांवा टाइगर क्लब के बीच टूर्नामेंट के उद्घाटन और मैच से पहले आयोजन की गेंद खेल कर कालीबाग पुलिस ओपी के प्रभारी दुष्यंत कुमार ने कहा कि आज जब ज्यादा बच्चे वीडियो गेम खेलने की लत से बीमार हो रहे हैं, तब ऐसा आयोजन सर्वथा स्वागत योग्य है।

मौके पर बृजेश कुमार प्रिंसिपल ज्ञान भारती मिडिल स्कूल, कालीबाग़ क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष सूरज आर्य किशन कुमार, व्यस्थापक करण कुमार, सुभाष कुमार, समशाद आलम, आकाश कुमार इत्यादि की सहभागिता रही ।

उत्तरवाऱी पोखरा टीम ने बल्लेबाजी करके 14 ओवर में कुल 80 रन ही बना पाई और मछरगांवा टाइगर क्रिकेट क्लब को 81 रन का लक्ष्य दी और मछरगांवा टाइगर क्रिकेट क्लब की ओर से मुकेश ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 38 बॉल में 49 रन की पारी खेल कर अपने टीम को जीत दिलाई और मैन ऑफ़ दी मैच चुने गए।

error: Content is protected !!