Thursday, October 17, 2024
Patna

वैलेंटाइन वीक में जगुआर क्रिकेट एकेडमी में मैच का आयोजन, मोहब्बत को इश्क एकादश ने दी मात दे जमाया कप पर कब्जा

पटना: वैलेंटाइन वीक पर पटना सिटी के मंगल तालाब स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में रविवार को जगुआर क्रिकेट एकेडमी में मैच का आयोजन किया गया. इसमें क्रिकेट का अलग ही रोमांच देखने को मिला. इस खेल में वही लोग शामिल थे जिन्होंने वर्षों पहले प्रेम विवाह किया था. आशिकों से सजी पिच पर मोहब्बत के परवानों ने बेहतरीन क्रिकेट खेला और चौके छक्के जड़े. इस गंज में मोहब्बत एकादश ने इश्क एकादश को मात दे दी.

वैलेंटाइन मैच शुरू होने से पहले पुलवामा में शहीद जवानों को काला बिल्ला लगा कर श्रद्धांजलि दी गई. साल 2019 14 फरवरी को ही जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे. लोगों ने उनको याद किया.

दो टीमें थी मोहब्बत और इश्क एकादश

इस वैलेंटाइन मैच का उद्घाटन आर्थिक अपराध इकाई के एसपी शिव कुमार, बीसीए के पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा और राष्ट्रीय बेसबॉल के संयुक्त सचिव मधु शर्मा और अन्य लोगों ने किया था. सभी खिलाड़ी लाल और ब्लू कलर की टीशर्ट पहन कर मैदान में उतरे थे. मोहब्बत के परवानों के बढ़ने पर महिलाओं और पुरुषों की दो दो टीमों के बीच 12-12 ओवर के मैच खेले गए. पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहब्बत एकादश ने 151रन बनाया और उसके जवाब में इश्क एकादश 153 रन बनाकर विजेता हुआ.

महापौर सीता साहू ने किया हौसला अफजाई

महिलाओं में रूपाली ने 18, श्रेया ने 13, अमृता और गुरप्रीत ने 10 रन बनाए. वहीं पुरुषों की ओर से रंजीत प्रभाकर ने 17, राहुल, नैनो, शिवम ने 10, राजेश राय और राजेश चौधरी ने 77 रन, रविंद्र ने पांच और आशुतोष ने छह रन बनाए. बात करें छक्के और चौके की तो मैच में दो छक्के और 20 चौके लगे. सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार निधि कनोडिया और अजय मिश्रा को मिला. वहीं बेहतरीन गेंदबाजी का पुरस्कार सोनी और अरविंद सिंह को मिला. ऑलराउंडर खिलाड़ियों का पुरस्कार अमृता और रंजीत प्रभाकर को मिला. महापौर सीता साहू ने पुरस्कार वितरण किया.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!