Saturday, October 5, 2024
Patna

IG विकास वैभव और DIG विनोद कुमार का तबादला, DG के साथ रहे थे विवादों में

 

बिहार सरकार ने आईजी विकास वैभव समेत दो आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. विकास वैभव और डीआईजी विनोद कुमार को पुलिस मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है. आईपीएस विकास वैभव और डीआईजी विनोद कुमार को वेटिंग फॉर पोस्टिंग रखा गया है. वैभव का होमगार्ड डीजी शोभा अहोटकर से विवाद मामले ने काफी तूल पकड़ा था.

मामला सामने आने के बाद होमगार्ड DG शोभा अहोटकर ने IG विकास वैभव के खिलाफ पहले शोकॉज जारी किया और फिर विभागीय कार्यवाही के लिए फाइल बढ़ा दी. विकास वैभव ने DG शोभा अहोटकर से मुक्ति मांगी. सरकार ने बीच का रास्ता निकालते हुए ट्रांसफर का आदेश जारी किया है.

विकास वैभव का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास वैभव को फटकार लगाई थी. राज्य सरकार गृह विभाग ने विकास वैभव को नोटिस जारी कर पूछा था कि उन्होंने जिस तरीके से विभाग की आंतरिक बैठक की फोन रिकॉर्डिंग करने की बात और बैठकों का ब्यौरा भी सार्वजनिक कर दिया, इसको लेकर क्यों न उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए?

बता दें कि शोभा ओहटकर ने पहले ही विकास वैभव को शो कॉज नोटिस जारी किया और सोशल मीडिया के माध्यम से उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विकास वैभव ने गलत नीयत से विभाग की बैठकों की फोन रिकॉर्डिंग की. इसमें उन्होंने कहा कि विकास वैभव की कार्यशैली सीनियर पुलिस अधिकारी के अनुरूप नहीं है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!