Thursday, October 17, 2024
Ajab Gajab NewsNew Delhi

तपती रेत में 360 डिग्री छक्के लगा रही गांव की यह लड़की,सोशल मीडिया मे मचा दिया हंगामा

जयपुर न्यूज़ डेस्क, सोशल मीडिया पर कुछ घंटों में एक वीडियो लाखों बार देखा जा चुका है ओर वह वीडियो है पंद्रह साल की मूमल का। सात बहन भाईयों में से एक मूमल, किसान की बेटी है और मां गृहणी है। दो साल से गांव के ही एक क्रिकेट कोच मूमल को तैयार कर रहे हैं। गांव की बेटी मूमल स्पेशल दम खम दखती है क्रिकेट में, इंडियन क्रिकेट टीम की सनसनी सूर्य कुमार यादव की तरह 360 छक्के मारती है। सोशल मीडिया पर मूमल का खुद का एकाउंट भी है और उसी पर डाला गया वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। लोगों के कमेंट्स आ रहे है कि बच्ची को एक दिन टीम इंडिया में खेलते हुए देखना है।

दरअसल मूमल राजस्थान के बाडमेर जिले की रहने वाली है। सात बहन भाई हैं। पिता सामान्य किसान हैं और मां गृहणी हैं। परिवार गरीबी रेखा पर जी रहा हैं यानि सब कुछ संघर्ष पर ही निर्भर करता है। शिव उपखंड क्षेत्र के कानासर गांव में रहने वाली मूमल के कोच रोशन खान हैं। उनका कहना है कि मूमल का जज्बा गजब का है। उसके पास जूते नहीं हैं उसे परवाह नहीं है। बस उसे क्रिकेट खेलना है और हटकर करना है। गेंदबाजी में भी वह माहिर है । गांव में ओलंपिक कराए अभी राजस्थ्ज्ञन सरकार ने….। उसे उनमें कोई नहीं हरा सका। वह जिले की टाॅपर निकली। गांव के ही सरकारी स्कूल में पढती है, पढाई में भी तेज हैं। पढ़ाई में इतनी तेज है कि खुद का सोशल मीडिया अकाउंट तक बना रखा है उसनें।

कोच रोशन खान का कहना है कि सब कुछ सही है। प्रतिभा अच्छी है लेकिन आगे बढ़ने के लिए आर्थिक रूप से सम्पन्न होना भी जरुरी है। सरकार से यही निवेदन है कि बच्ची की प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए अगर कुछ हो सके तो उसे किया जाए। उल्लेखनीय है कि कुछ महीनों पहले राजसान के ही गांव के एक तेज गेंदबाज के वीडियो भी वायरल हुए थे। मछली पकडने का नेट लगाकर प्रैक्टिस करने के दौरान उसे खुद सीएम ने बुलाया था।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!