Friday, October 11, 2024
Vaishali

सस्ते दामों में यहां उपलब्ध है बाइक से लेकर लग्जरी गाड़ियां, इस डेट को होने जा रही है नीलामी

 

गोपालगंज: सस्ते दामों में बाइक, स्कूटी, कार और ट्रक लेने वाले इच्छुक व्यक्तियों के लिए खुशखबरी है. शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) वाले बिहार में लाखों की गाड़ियां हजारों में मिलेंगी लेकिन इसके लिए पहले आवेदन करना होगा और फिर नीलामी (Car Auction) की प्रक्रिया से गुजरना होगा. गोपालगंज में 218 वाहनों की नीलामी 24 और 25 फरवरी को होगी. छोटी-बड़ी 218 वाहनों की नीलामी के लिए सूची जारी कर दी गई है.

साइकिल से लेकर ट्रक तक है उपलब्ध

 

बिहार में 2016 से शराबबंदी है. इस कानून के नई नियमावली के तहत शराब तस्करों की गाड़ी भी जब्त कर ली जाती है, जिसकी समय-समय पर निलामी होती है. गोपालगंज के यूपी-बिहार के चेकपोस्ट पर शराब तस्करी  में शामिल सैकड़ों गाड़ियों को पुलिस ने जब्त की है. नई नियमावली के तहत पकड़े गए वाहनों की जिला स्तर पर ही नीलामी होने जा रही है. नीलामी के लिए साइकिल, बाइक, कार, पिकअप, बोलेरो, एंबुलेंस, बस, ट्रक, नाव और बैलगाड़ी भी है, जो न्यूनतम दाम है. साइकिल के लिए 50 रुपए, बाइक के लिए एक हजार से 1500 रुपए तक, कार के लिए 10 हजार, ट्रक के लिए 30 हजार रुपए की कीमत है.

20 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

जिस वाहन को लेना होगा, उसके लिए विभाग के नाम से निर्धारित रेट की 20 फीसद रकम का डिमांड ड्राफ्ट और आवेदन उत्पाद विभाग के कार्यालय में जमा करना होगा. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के अनुसार आवेदन करने के लिए 20 फरवरी तक तिथि निर्धारित की गई है. आवेदन करने वाले को ही बोली प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा और जो आवेदक सबसे अधिक बोली लगाएगा, उसे ही वाहन दिया जाएगा. बता दें कि वाहनों को खरीदने के लिए बिहार के साथ-साथ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से भी ज्यादा संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आवेदन कर रहे हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!