Monday, October 7, 2024
CareerNew Delhi

आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद भी पिता ने मेहनत करते पढ़ाया और बेटे ने कर डाला सपना पूरा,पाई UPSC में AIR रैंक

Success Story:पिता की होटल में थी जॉब बेटा बना यूपीएससी ऑफिसर कई परिवारों की आर्थिक स्थिति भी बहुत खराब है, वहीं दूसरी ओर प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. यहां की होनहार प्रतिभाएं प्रतिदिन सफलता की बुलंदियों को छूकर देश व प्रदेश का मान बढ़ाती रहती हैं।

इस कड़ी में हम आपको प्रदेश के ऐसे ही होनहार युवाओं से मिलवा रहे हैं, जिन्होंने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भूविज्ञानी पद की परीक्षा में देश में 17वां स्थान हासिल कर पूरे उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

राहुल जोशी, जो मूल रूप से प्रदेश के अल्मोड़ा जिले के दन्या क्षेत्र के रहने वाले हैं. राहुल की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में खुशी का माहौल है वहीं पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के अल्मोड़ा जिले के दन्या क्षेत्र के रहने वाले राहुल जोशी ने यूपीएससी द्वारा आयोजित भूवैज्ञानिक पद की परीक्षा में सफलता अर्जित की है. आपको बता दें कि राहुल का परिवार फिलहाल राज्य के नैनीताल जिले के शेरवानी इलाके मल्लीताल में रहता है. राहुल के पिता गणेश दत्त जोशी पंगोट इलाके के एक होटल में कर्मचारी हैं, जबकि उनकी मां हेमा गृहिणी हैं।

आपको बता दें कि नैनीताल के सांवल स्कूल से प्राथमिक शिक्षा प्राप्त करने वाले राहुल ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर से बीएससी और एमएससी की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है. राहुल ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!