Thursday, October 17, 2024
Patna

अजय कुमार सिंह होंगे झारखंड के नए पुलिस महानिदेशक, अधिसूचना हुई जारी

Ranchi: भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी अजय कुमार सिंह झारखंड के नए पुलिस महानिदेशक होंगे. मंगलवार को एक सरकारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई. वर्ष 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंह को नीरज सिन्हा की सेवानिवृत्ति के बाद नया डीजीपी नियुक्त किया गया है. सिन्हा 11 फरवरी को सेवानिवृत्त हो गए थे. 

अधिसूचना हुई जारी

गृह, कारागार एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है, “1989 बैच के आईपीएस अधिकारी, झारखंड पुलिस आवास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, झारखंड भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक (अतिरिक्त प्रभार) अजय कुमार सिंह का तबादला कर उन्हें झारखंड का पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया जाता है.”

इससे पहले डीजीपी पद को लेकर अटकलों का दौर जारी रहा . राज्य में पुलिस महानिदेशक बनाये जाने के संबंध में तीन नामों की चर्चा थी, जिसमें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में प्रतिनियुक्त अजय भटनागर, पुलिस हाउसिंग के प्रबंध निदेशक सह पुलिस महानिदेशक (डीजी एसीबी) अजय कुमार सिंह और रेल एडीजी अनिल पालटा का नाम शामिल था.

नए डीजीपी के रूप में आईपीएस अजय कुमार सिंह का नाम वरीयता के हिसाब से सबसे आगे चल रहा था. वो राज्य में एडीजी रैंक में सीआईडी, स्पेशल ब्रांच, रेल में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. सोमवार को उन्होंने मुख्य सचिव और गृह सचिव से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही उनका नाम तय माना जा रहा था.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!