Wednesday, October 23, 2024
Ajab Gajab NewsPatna

घर में लगी आग तो वफादार कुत्ते ने अपनी जान देकर घरवालों को बचाया,पढ़ें पूरी कहानी

पटना. राजधानी पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के गौरीचक गांव में एक पालतू कुत्ते द्वारा अपनी जान देकर परिवार के सभी सदस्यों की जान बचाए जाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि एक घर में आग लगने के बाद जब घर के लोग गहरी नींद में सोए हुए थे तो कुत्ता लगातार भौंकता रहा. पूरा घर आग की चपेट में आ गया था, लेकिन कुत्ता लगातार भौंकता रहा. घरवालों की नींद कुत्ते के लगातार भौंकने से टूती और सभी की जान तो बच गई, लेकिन कुत्ता तब तक आग की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुका था.

 

परिवार के सभी सदस्यों को घर से सकुशल बाहर निकाला गया. हालांकि, इस दौरान घर के दरवाजे पर बंधे कुत्ते की जलने से मौत हो गई. अगलगी की इस घटना में घर में रखा लगभग 10 लाख नकद रुपए, 8 से 10 लाख मूल्य के सोने चांदी के जेवरात, तीन मोटरसाइकिल समेत घर में रखे अन्य सामान जलकर खाक हो गये. बाद में ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

 

 

अगलगी की इस घटना में घर में रखे सभी सामान जलकर नष्ट हो गये. घटना के संबंध में पूछे जाने पर पीड़ित नागेश्वर राय और उनकी पत्नी शांति देवी ने अगलगी में 25 लाख से भी अधिक की संपत्ति का नुकसान होने की बात कही. इसके साथ ही अपने पालतू कुत्ते द्वारा परिवार के सभी सदस्यों की जान बचाए जाने की बात बताई और वे भावुक हो गए.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!