Saturday, October 26, 2024
Vaishali

बिना हेलमेट जा रही थी लड़की, ट्रैफिक पुलिस ने यूं समझाया, सोशल मीडिया पर हो गए वायरल!

 

Traffic Police Teaching Girls to Wear Helmet: सरकार की ओर से कितना भी अभियान चलाया जाए लेकिन हमारे देश में ट्रैफिक नियमों को तोड़ना मानो लोग अपना अधिकार ही मानते हैं. पुलिस जहां लोगों को समझा-समझाकर हार गई है लेकिन बाइक पर अब भी हेलमेट लगाए हुए कम ही लोग नज़र आते हैं, भले ही ये उनकी अपनी सुरक्षा के लिए ही क्यों न हो. हाल ही में इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो लड़कियों को एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी समझा रहा है.

 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रैफिक पुलिसकर्मी स्कूटी पर सवार दो लड़कियों को हेलमेट न लगाने पर समझाते हुए नज़र आ रहे हैं. आमतौर पर आपने ट्रैफिक पुलिस को लोगों से तेज़-तर्रार तरीके से ही बात करते हुए सुना होगा लेकिन इस अधिकारी का अंदाज़ ज़रा अलग ही है. उनका लड़कियों को समझाने का तरीका इतने अपनेपन से भरा था कि पब्लिक उनके बारे में जानने के लिए परेशान हो गई.

बीच सड़क पर लगाई ‘पापा’ जैसी क्लास
वीडियो में 2 लड़कियां स्कूटी पर सवार नज़र आ रही हैं. तभी पुलिस अधिकारी आते हैं और पूछते हैं कि ‘बिटिया, तुमने हेलमेट क्यों नहीं पहना है?’ पुलिस की बातों का जवाब देते हुए लड़की कुछ कहती है, जिसके बाद पुलिस अधिकारी कहते हैं कि ‘यमराज ने भी तुम्हें ऊपर से देखा होगा, तो अब परेशानी होगी.’ वो घरवालों की तरह झिड़की देते हुए कहते हैं कि बाल कभी भी बन जाएगा लेकिन कुछ गड़बड़ हो गई तो नहीं बन पाएगी. वे लड़की से ही पूछते हैं कि ‘बिटिया चालान कर दें तेरा?’ इस पर लड़की शर्मिंदा होते हुए मना कर देती है. आप भी ये वीडियो ज़रूर देखिए.

कौन हैं ये अधिकारी?
मिल रही जानकारी के मुताबिक वीडियो राजस्थान की राजधानी जयपुर का है और इसमें दिख रहे पुलिसकर्मी का नाम प्रवीण कुमार है. वे जयपुर ट्रैफिक पुलिस में तैनात हैं और यूट्यूब पर उनका ‘पीकेमस्त’ नाम से एक यूट्यूब चैनल है और यहां पर वे अपने इस तरह के वीडियो शेयर करते हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने ये लड़कियों वाला शॉर्ट्स शेयर किया था जिसे 2.5 करोड़ से ज्यादा व्यूज़ मिले हैं. ट्विटर पर भी उनके इस वीडियो को @salam0786786 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!