Monday, October 21, 2024
Vaishali

समस्तीपुर;गणतंत्र दिवस को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी,अलर्ट मोड में रहने का निर्देश

 

समस्तीपुर :- गणतंत्र दिवस को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। स्टेशनों के अलावे सभी प्रमुख ट्रेनों एवं रेलवे संपत्तियों की सुरक्षा को लेकर RPF अधिकारियों को अलर्ट मोड में कार्य करने का आदेश दिया गया है। खास कर नेपाल से सटे स्टेशनों पर विशेष निगरानी का निर्देश दिया गया है।

यात्रियों एवं रेल संपत्तियों की सुरक्षा के मद्देनजर रेल मंडल में हाई अलर्ट कर दिया गया है। इसके तहत RPF कमांडेंट ने रेल मंडल में हाई अलर्ट करते हुए सभी RPF पोस्ट कमांडर को अलर्ट मोड में रहते हुए कार्य करने का आदेश दिया है।

 

कमांडेंट ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरे रेल मंडल में हाई अलर्ट किया गया है। इसके तहत सभी प्रमुख छोटे-बड़े स्टेशनों के अलावे रेलवे यार्ड, ट्रैक, पुल-पुलिया, सभी प्रमुख ट्रेनों के अलावे सवारी गाड़ियों की भी निरंतर जांच व निगरानी करने का आदेश सभी पोस्ट कमांडर को दिया गया है। ताकि यात्री एवं रेल संपत्ति की सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई चूक नहीं हो सके। RPF कर्मी को अलर्ट कर दिया गया है, साथ ही प्रतिदिन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सर्च ऑपरेशन चलाने एवं उसका प्रतिवेदन देने का आदेश भी दिया गया है

Kunal Gupta
error: Content is protected !!