Thursday, September 26, 2024
Vaishali

सिपाही बन पटना के लोगों को चूना लगा रहे थे MP के नटरवाल, पुलिस ने दबोचा तो खुली पोल

 

पटना. पटना पुलिस ने वर्दीधारी तीन नकली पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. घटना सिटी इलाके की है जहां की बाईपास थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर महारानी कॉलोनी इलाके में छापेमारी कर ये कार्रवाई की. पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि तीन वर्दीधारी नकली पुलिसकर्मी पुलिस होने का धौंस दिखाकर लोगों से अवैध वसूली कर रहे हैं. पुलिस को यह भी सूचना मिली की नकली पुलिसकर्मी वर्दी की आड़ में दुकानदारों से रंगदारी की मांग कर रहे हैं.

सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर मौके से ही तीनों नकली पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस गिरफ्तार तीनों आरोपियों को थाने ले आई, जहां तीनों आरोपी पुलिस के समक्ष कोई भी आईडी प्रस्तुत नहीं कर सके, साथ ही पुलिस द्वारा पूछे गए सवालों का भी संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. कड़ी पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध कबूल लिया.

जेल भेजे गए तीनों आरोपियों की पहचान मध्यप्रदेश के रतलाम जिला निवासी फुन्दा नाथ, मंदसौर जिला निवासी लालू नाथ और मुकेश नाथ के रूप में की गई है. पूरे मामले पर पूछे जाने पर पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा तीन वर्दीधारी फर्जी पुलिसकर्मी द्वारा अवैध वसूली किए जाने की सूचना मिली थी. पुलिस ने यह भी बताया कि तीनों फर्जी पुलिसकर्मी वर्दी की आड़ में लोगों को डरा धमका कर अवैध वसूली कर रहे थे.

बाईपास थानाध्यक्ष अमित कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस की वर्दी और नेम प्लेट बरामद किए जाने की बात दोहराई। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी घर घर जाकर सरस्वती पूजा के नाम पर अवैध चंदा की वसूली कर रहे थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!