Thursday, October 24, 2024
Vaishali

4 घंटे में पूरा मोबाइल टावर उड़ा ले गए चोर, हाथ मलती रह गई सेल कंपनी

 

पटना. राजधानी पटना में मोबाइल टावर चोरी का मामला सामने आया है. घटना पीरबहोर थाना क्षेत्र के सब्जी बाग की है. घर की छत पर लगे मोबाइल टावर की चोरी कर ली गई. यह मोबाइल टावर 2006 में लगा था और एयरसेल कंपनी का था. बाद में इसे जीटीएल कंपनी ने खरीद लिया था.

दरअसल, मकान पर कुछ लोग पहुंचे और खुद को जीटीएल कंपनी का कर्मी बताकर 4 घंटे तक मोबाइल टावर खोल कर निकल गए. कंपनी के मैनेजर को जब जानकारी हुई तो उसने मामला दर्ज कराया. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है.

मोबाइल टावर की कीमत 8 लाख रुपए
मोबाइल टावर की कीमत 8 लाख 32 हजार रुपए बताई जा रही है. जीटीएल कंपनी के मैनेजर मोहम्मद शाहनवाज अनवर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है. दरअसल, कंपनी द्वारा पहले अपने स्तर पर जांच कराई जा रही थी, जिसमें 4 महीने लग गए. अब चार महीने बाद पुलिस को चोरी की सूचना दी गई.

जीटीएल कंपनी के अधिकारियों ने 31 अगस्त 2022 को इस मोबाइल टावर का निरीक्षण किया था. तब पता चला कि मोबाइल टावर अपनी जगह पर नहीं है. पटना पुलिस की मानें तो फिलहाल आसपास के मकानों में लगे सीसीटीवी से चोरों के बारे में जानकारी ली जा रही है. लेकिन पुलिस के लिए मामला सुलझाना इतना आसान नहीं होगा. ,

दरअसल, 4 महीने पहले मोबाइल टावर खोल कर ले जाया गया था और 4 महीने पहले का सीसीटीवी फुटेज मिलना आसान नहीं है. इसके पहले भी गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के राजपूताना इलाके में मोबाइल टावर की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया था. इस मामले में भी पुलिस में केस दर्ज कराया गया था. गर्दनीबाग वाले मोबाइल टावर की कीमत 19 लाख रुपए थी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!