Monday, October 28, 2024
Vaishali

सीएनजी बसें गांधी मैदान से गंगा पथ होते सोनपुर और हाजीपुर तक जाएंगी,यात्रियों को मिलेगा सुविधा..

 

पटना.

गांधी मैदान से गंगा पथ, दीघा, जेपी सेतु होते सोनपुर और हाजीपुर स्टेशन तक लोकल बसों का परिचालन किया जाएगा। इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा अगले माह सर्वे किया जाएगा। सर्वे के बाद सीएनजी बसों का ट्रायल किया जाएगा। इस रूट पर चार सीएनजी बसों का परिचालन किया जा सकता है। परिवहन विभाग के अधिकारी के मुताबिक जो नई सीएनजी बसें आई हैं, उनका परमिट मिलने पर इस रूट पर भी चलाया जाएगा।

उधर गांधी मैदान से आर ब्लॉक, अटल पथ, जेपी सेतु के रास्ते भी सोनपुर और हाजीपुर तक लोकल बसों का परिचालन किया जाएगा। इस रूट पर भी चार सीएनजी बसों का परिचालन होगा। सर्वे में यात्रियों की संख्या के आकलन के बाद बसों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

उत्तर बिहार जाने का दूसरा मार्ग
अभी सरकारी बसें गांधी सेतु होकर उत्तर बिहार जाती हैं। उत्तर बिहार जाने के लिए यह दूसरा रूट होगा। इससे पटना, सोनपुर और हाजीपुर के 50 से अधिक मोहल्लों के लोगों को सुविधा होगी। अटल पथ पर आर ब्लॉक, मोहनपुर संप हाउस, महेशनगर, राजीवनगर और दीघा में बसें रुकेंगी। अटल पथ सिटी बस का 15वां और गंगा पथ 16वां रूट होगा। अभी 14 रूटों पर नगर बस सेवा बहाल है। हाल ही में बिहार राज्य परिवहन निगम द्वारा 70 नई बसें खरीदी गई हैं। अभी ये बसें सुल्तान पैलेस और बस डिपो में लगी हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!