Tuesday, October 22, 2024
Vaishali

पेट दर्द का इलाज कराने आए तो एक्स-रे में दिखा मलद्वार में गिलास, रिश्तेदारों पर शक

 

मुजफ्फरपुर: श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (एसकेएमसीएच) में गुरुवार की शाम पेट दर्द की शिकायत लेकर इलाज कराने पहुंचे युवक के मलद्वार में स्टील का गिलास फंसा मिला। एक्स-रे के बाद चिकित्सक ने गिलास फंसे होने की पुष्टि की। उसे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। पहले चिकित्सक इसे बिना आपरेशन निकालने का प्रयास करेंगे। इसमें सफल नहीं होने पर ही आपरेशन किया जाएगा। इस घटनाक्रम के बाद युवक और उसके स्वजन परेशान हो गए हैं।

पेट दर्द का इलाज कराने आया, मलद्वार में फंसा मिला गिलास
साहेबगंज के पीड़ित युवक ने बताया कि 15 दिन पूर्व वह अपने एक रिश्तेदार के घर गया था। वहां पर उसके रिश्तेदारों ने उसके साथ मारपीट की। इसमें वह बेहोश हो गया। होश में आने के बाद उसे मलद्वार में दर्द महसूस होने लगा। वह लौट कर घर तो आ गया, लेकिन इसके बाद पेट दर्द होते रहने पर ग्रामीण चिकित्सक से इलाज कराया। सूई और दवा लेने पर दर्द में आराम हो जाता था, लेकिन बाद में फिर बढ़ जाता था।

मरीज के एक्सरे में दिखा गिलास
15 दिनों तक पेट दर्द ठीक न होने और दर्द अधिक होने पर युवक जब इलाज के लिए एसकेएमसीएच पहुंचा तो चिकित्सक ने उसका एक्स-रे करवाया। एक्स-रे में मलद्वार में गिलास फंसे रहने की जानकारी हुई। एसकेएमसीएच के चिकित्सक डा. संतसेवी प्रसाद ने बताया कि एक्स-रे में गिलास के आकार जैसी धातु दिख रही है। इसके बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। चिकित्सक ने बताया कि पहले गिलास बिना आपरेशन के निकालने का प्रयास किया जाएगा। इसमें सफल नहीं होने पर ही युवक का आपरेशन किया जाएगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!