Thursday, October 24, 2024
Vaishali

बिहार से 5 साल पहले ‘लापता’ हो गई थी लड़की, अब पता चला- दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल है, परिवार में लौटी खुशियां

 

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर से 2018 में एक लड़की लापता हो गई थी. अब पता चला कि वह दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में कॉन्स्टेबल है. लड़की के पिता ने उस वक्त थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी. सोमवार (16 जनवरी 2023) को मुजफ्फरपुर कोर्ट में लड़की का बयान कराया गया जिसके बाद पूरे मामला का खुलासा हो गया. वहीं परिवार में खुशी भी लौट आई. लड़की ने बताया कि उसका अपहरण नहीं हुआ था बल्कि पढ़ना चाहती थी इसलिए घर से भागी थी.

 

क्या है पूरा मामला?

 

लड़की मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां थाना क्षेत्र की रहने वाली है. 2018 में घर छोड़कर दिल्ली भाग गई थी. दिल्ली में लड़की ने पढ़-लिखकर नौकरी ले ली. अब वह दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल है. ट्रेनिंग ले रही है. अब हर ओर उसकी तारीफ हो रही है. लड़की का पिता उसकी शादी करना चाहता था जबकि लड़की शादी के लिए तैयार नहीं थी. वह कुछ करना चाहती थी. पढ़कर खुद के पैरों पर खड़ा होना चाहती थी. आज उसने सब करके दिखाया है.

कोर्ट में दर्ज कराया गया लड़की का बयान

बताया जाता है कि लड़की के भागने के बाद उसके पिता ने अपहरण के शक में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. इस पूरे मामले में बोचहां थाना के एएसआई रामशंकर राय ने बताया कि लड़की काफी गरीब परिवार से थी. वह शादी करना नहीं चाहती थी. गरीबी देखकर वह चाहती थी कि कुछ बनकर दिखाए. इसी के चलते वह दिल्ली भाग गई. दिल्ली में रहने लगी. इसके बाद उसने कड़ी मेहनत की और दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल में सेलेक्शन हुआ है. फिलहाल वह ट्रेनिंग में है. कोर्ट में लाकर उसका बयान दर्ज करवाया गया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!