Tuesday, October 22, 2024
Samastipur

कर्पूरीग्राम थाना बनकर हुआ तैयार,कर्पूरी जयंती पर होगा उद्घाटन,क्राइम कंट्रोल में मिलेगी राहत

समस्तीपुर।कर्पूरी जयंती के मौके पर 24 जनवरी को कर्पूरीग्राम थाने का उद्घाटन होने की उम्मीद है। इस दिन कर्पूरी ग्राम प्रखंड व अंचल के रूप में बनने की घोषणा की जा सकती है। अगर इस प्रखंड व अंचल के रूप में घोषणा किया जाता है तो यह जिले का 21वां प्रखंड बनेगा।

 

उधर, कर्पूरीग्राम थाना भवन बन कर तैयार हो गया है। इस थाने को मुफस्सिल थाने से अलग कर बनाया गया है। इस थाने में समस्तीपुर प्रखंड की दस पंचायत को शामिल किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस थाने के अधीन कर्पूरीग्राम के अलावा आधारपुर, बाघी, सिंघिया खूर्द, नीरपुर, पूनास, कोण बाजितपुर, बेला, शंभूपट्‌टी व विक्रमपुर बांदे पंचायत को शामिल किया गया था। उ

 

धर, एसपी विनय तिवारी ने बताया कि इस थाने को लेकर नोटिफिकेशन आने ही वाला है। इसके साथ ही थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी तथा कर्मियों की तैनाती कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

 

कर्पूरीग्राम प्रखंड व अंचल की भी हो सकती है घोषणा बताया गया है कि कर्पूरी जयंती समारोह में मुख्यमंत्री कर्पूरीग्राम को प्रखंड व अंचल बनाने की घोषणा कर सकते हैं। स्थानीय लोगों की लंबे समय से यह मांग रही है। बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन भी इसको लेकर तैयारी कर रहा है। लेकिन इस बारे में कोई अधिकारिक तौर पर बोलने को तैयार नहीं है।

 

घटना की सूचना पर पुलिस विलंब से पहुंचती थी

 

बताया गया है कि मुफस्सिल थाने का इलाका शहर के चारों ओर घुमा कर है। जिस कारण पुलिस पदाधिकारी को लंबी दूरी तय करनी होती है। आपराधिक घटना की सूचना पर पुलिस की टीम काफी विलंब से मौके पर पहुंच पाती है। कर्पूरीग्राम में थाना भवन बन जाने के बाद और तैयारी को देख लोगों को उम्मीद हो गई है कि 24 जनवरी को कर्पूरी जयंती के मौके पर सीएम नीतीश कुमार इस थाने का उद्घाटन करेंगे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!