Monday, October 28, 2024
Vaishali

कमला नदी पर बना सालों पुराना पुल दो भागों में टूटा,ट्रक के गुजरने से हुआ ये हादसा

 

दरभंगा: जिले के कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कमला नदी पर बना सालों पुराना पुल टूट गया. यह पुल चार जिला मधुबनी, सहरसा, खगड़िया और समस्तीपुर को जोड़ता था. बताया जा रहा है कि सोमवार को एक ट्रक जैसे ही पुल के बीच में पहुंचा तो पुल दो भागों में टूट (Darbhanga Bridge Collapse) गया. ट्रक भी पुल से लटक गया. वहीं, इस दौरान पुल से बाइक सवार दो लोग भी नदी में गिर गए. दोनों घायलों को उपचार के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया.

2021 में दूसरे पुल के लिए किया गया था शिलान्यास

 

कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सतीघाट-राजघाट मुख्य मार्ग के सोहरवा घाट चौक स्थित कमला नदी पर बना पूल टूट गया यह दस पंचायतों को जोड़ने वाला इकलौता पुल था. स्थानीय लोगों की मांग पर पुराने पुल के बदले 2021 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां पर नया पुल की घोषणा की थी. जिसका शिलान्यास भी किया गया था. इसमें पुराने पुल को मजबूत करना था और नए पुल का निर्माण करना था, लेकिन इतने दिन बाद भी पुराने पुल का मजबूती नहीं कराया गया और न ही नए पुल का निर्माण कार्य शुरू हो सका. पुल टूटने के बाद लोग अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

इस क्षेत्र के लिए लाइफलाइन पुल कहा जाता था

बता दें कि कुशेश्वरस्थान पूर्वी की पांच पंचायतें और समस्तीपुर जिले के लगभग ढाई लाख आबादी के लिए यह पुल लाइफलाइन था. साल 2004 में इस पुल का निर्माण हुआ था. महज 18 साल पुरानी यह पुल ट्रक के गुजरने से टूट गया. इससे पहले बेगूसराय के साहेबपुर कमाल प्रखंड के आहोक घाट स्थित गंडक नदी पर बना पुल उद्घाटन से पहले ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया था. करीब 13 करोड़ 43 लाख रुपये की लागत से बना पुल दिसंबर 2022 में धराशायी हो गया. प्रदेश के पूर्व मंत्री सह बलिया की तत्कालीन विधायक परवीन अमानुल्लाह की अनुशंसा पर इसे बनाया गया था.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!