Wednesday, October 23, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में सड़क हादसे में एंबुलेंस सहायक की मौत, बाराती बस और ट्रक की टक्कर में 56 लोग घायल

समस्तीपुर: जिले के दो अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसे में एक एंबुलेंस सहायक की मौत हो गई. वहीं 56 लोग जख्मी हो गए हैं. सभी जख्मी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पहली घटना पूसा थाना क्षेत्र के डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय परिसर के बॉटनिकल गार्डन के पास की है जहां रविवार की देर रात मरीज को लाने जा रही एंबुलेंस कोहरे की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना में एंबुलेंस सहायक राजन कुमार की मौके पर मौत हो गई. दूसरी घटना सोमवार की है जिसमें जहां बस और ट्रक के बीच सीधी टक्कर में 56 लोग जख्मी हो गए.

 

 

एंबुलेंस चालक करेंगे आंदोलन अगर उनकी बात नहीं सुनी

 

 

 

इधर, घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. जख्मी को इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद 102 एंबुलेंस चालक रमन कुमार झा ने संबंधित एजेंसी और प्रशासन से मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है. उनका कहना है कि एक सप्ताह के अंदर अगर मृतक के परिजन को आर्थिक मुआवजा नहीं मिलता है तो सभी 102 एंबुलेंस चालक पहले जिले में चक्का जाम करेंगे. अगर उसके बाद भी उनकी बात नहीं मानी गई तो पूरे बिहार में एंबुलेंस चालक आंदोलन करेंगे. एंबुलेंस कर्मी का आरोप है कि किसी भी एंबुलेंस में फॉग लाइट की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण कोहरे में काफी परेशानी होती है और इसी वजह से यह हादसा हुआ है.

 

 

एक लापता की हो रही तलाश

 

 

दूसरी घटना सोमवार की सुबह उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचौर एनएच 28 की है. बस और ट्रक के बीच सीधी टक्कर में बस सवार लगभग 55 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. बताया गया कि बारात से भरी बस खगड़िया से समस्तीपुर जा रही थी. इसी बीच चांदचौर के पास मक्के से लदी ट्रक से सीधी टक्कर हो गई. इस हादसे में बस में सवार सभी लोग जख्मी हो गए हैं. बस सवार लोगों का कहना है कि एक व्यक्ति लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है. इधर, घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!