Wednesday, October 23, 2024
Patna

निकाय चुनाव में एक परिवार की झोली में तीन पद, आरा में पति-पत्नी और चाची ने जीता इलेक्शन..

Three posts in a family’s bag in civic elections.आरा: भोजपुर के पहले चरण में पीरो नगर परिषद समेत जगदीशपुर, बिहिया और शाहपुर नगर पंचायत क्षेत्रों में मंगलवार को मतदान के बाद  ताज का फैसला हो गया. घोषित चुनाव परिणाम कई मायनों में चौंकाने वाला रहा. बिहिया नगर पंचायत क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने तीन पदों पर कब्जा जमाया है. पति-पत्नी और चाची ने चुनाव में जीत हासिल की है.

पत्नी और चाची भी जीती

 

बिहिया उप मुख्य पार्षद पद पर विजय कुमार गुप्ता ने जीत दर्ज की है. उन्‍हें 2918 वोट मिले हैं. विजय कुमार ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी नूरजहां खातून को 689 वोट से हराया है. विजय कुमार की जीत के साथ ही उनकी पत्नी और चाची को भी निकाय चुनाव में सफलता मिली है. इनकी पत्नी पूजा देवी ने वार्ड 11 से  वार्ड पार्षद पद से 15 वोट से जी हासिल की है. वहीं विजय गुप्ता की चाची अंजू देवी ने वार्ड 10 से वार्ड पार्षद पद से विजयी हुई है. उन्होंने मीरा देवी को 171 वोटों से हराया है.

परिवार मिलकर करेगा बिहिया का विकास

विजय कुमार गुप्ता पूर्व में वार्ड पार्षद रहे हैं. इस बार के चुनाव में अपने पत्नी को चुनावी मैदान में खड़ा किया था. विजय कुमार गुप्ता बिहिया थाना क्षेत्र के नवोदय रोड निवासी स्व गोपाल प्रसाद के पुत्र है. अपने तीन भाई और तीन बहन में पांचवें स्थान पर हैं. विजय गुप्ता आलू व्यवसायी हैं. चुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों ने कहा कि अब पूरा परिवार मिलकर बिहिया नगर क्षेत्र का विकास करेगा. जनता ने जिस आशा और विश्वास के साथ हमें अपना प्रतिनिधि बनाया है उसे हम सभी मिलकर हर हाल में पूरा करेंगे.

28 को दूसरे चरण का मतदान

बता दें कि मंगलवार को बिहार में प्रथम चरण में हुए नगर पंचायत चुनाव के परिणाम घोषित हुए हैं. 156 निकायों के रिजल्ट जारी हुए हैं. रविवार को यहां वोटिंग हुई थी. अब दूसरे चरण का मतदान 28 दिसंबर को है और 30 दिसंबर को रिजल्ट जारी हो जाएंगे. चुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. लोगों ने अपने लिए नगर की सरकार चुनी है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!