Sunday, October 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:IG ने पुलिसकर्मियों का लिया टेस्ट:चालक से वाहन स्टार्ट करवाया,वाहन उठानेवाला जैक लगाकर किया चेक..

समस्तीपुर।दरभंगा रेंज के आईजी ललित मोहन प्रसाद ने सोमवार को समस्तीपुर पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों के परेड की सलामी ली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन में नियमित परेड होना चाहिए। अभ्यास विकट स्थिति में कारगर साबित होता है। इस दौरान उन्होंने पुलिस लाइन में उपलब्ध वाहनों की जांच की।

 

 

जांच के दौरान उन्होंने वाहन के चालक से वाहन स्टार्ट कराकर चेक किया। साथ ही उन्होंने उपलब्ध जैक और रींच के बारे में भी जानकारी ली। चालक से पूछा जैक कैसे वाहन में लगाते हैं दिखा कर बताओ। इसके अलावा उन्होंने दंगा नियंत्रण वाहन पुलिस एंबुलेंस, कैदी वाहन आदि की जांच की। इस दौरान उन्होंने शिवाजीनगर ओपी के वेल मेंटेंड वाहन रहने पर चालक को अवार्ड देने की घोषणा की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिस लाइन में संस्थाओं की भी जांच की।

 

 

बाद में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नए डीजीपी के ज्वाइन करने के बाद पुलिस लाइन को और बेहतर करने का निर्देश दिया गया है ।जिसके तहत वह आज समस्तीपुर पुलिस लाइन को देखने पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन में नियमित अभ्यास कराया जाएगा। यहां रोटेशन के हिसाब से समय निकालकर सभी पुलिसकर्मी परेड में भागें।

 

पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समस्तीपुर पुलिस लाइन से गायब हुए करीब 4000 गोली के मामले में पुलिस की टीम जांच कर रही है इस मामले में अब तक दो पुलिसकर्मी को बर्खास्त किया जा चुका है। शेष पुलिसकर्मियों पर जवाबदेही तय की जा रही है। गौरतलब है कि करीब 3 वर्ष पूर्व समस्तीपुर पुलिस लाइन से करीब 4000 गोली रहस्यमय ढंग से चोरी हो गई थी। इस मामले में मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!