Thursday, October 24, 2024
Samastipur

समस्तीपुर;लंदन में कार्यरत अधिकारी से 10 लाख की मांगी रंगदारी,पर्चा चिपका,पहले फायरिंग कर चुके हैं बदमाश

Samastipur; Extortion of 10 lakhs sought from an officer working in London..समस्तीपुर.समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कर्पूरीग्राम गांव में विदेश मंत्रालय लंदन में कार्यरत लक्ष्मण प्रसाद सिंह के घर पर बदमाशों ने मंगलवार रात 10 लाख रुपए रंगदारी दिए जाने का पर्चा चिपका दिया। घर में उनकी बहू और बेटी रहती है। दिन में जब घर के लोग बाहर निकले तो दरवाजे पर रंगदारी से संबंधित चिपकाया गया पर्चा देखा तो सहम उठे।

 

 

डरे सहमे श्री सिंह की बहू शिवानी कुमारी ने मामले की जानकारी वैशाली जिले के रहने वाले अपने बहनोई संजय कुमार सिंह को दी। मामले की जानकारी पर संजय करपुरीग्राम पहुंचे तो पूरे मामले की जानकारी मुफस्सिल थाने को दी। मामले की जानकारी के बाद मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया गया है कि गत नवंबर माह में इनके घर पर बदमाशों ने फायरिंग भी की थी। जिससे संबंधित आवेदन परिवार के लोगों ने थाने को दिया था। हालांकि उस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

 

 

घटना के संबंध में बताया गया है कि विदेश मंत्रालय लंदन में कार्यरत श्री सिंह के घर पर उनकी बहू शिवानी के अलावा उनकी बेटी अपने दो बच्चों के साथ रहती है । श्री सिंह का बेटा दीपक कुमार सिंह भी लंदन में उनके साथ ही रहता है। उनकी बेटी का बच्चा यहां पढ़ाई लिखाई करता है। देर रात उनके दरवाजे पर किसी ने रंगदारी से संबंधित पर्चा सांप दिया। श्री सिंह के दामाद संजय बताते हैं कि गत 20 नवंबर को बदमाशों ने उनके घर पर फायरिंग भी की थी। दरवाजे पर से बरामद खोखा मुफस्सिल थाने को सौंपा गया था। घटना को लेकर एक आवेदन भी दिया गया था इस मामले में अब तक पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई अब रात पुनः पर्चा चिपकाया गया है।

 

उधर घटना की जानकारी के बाद इंस्पेक्टर अरुण कुमार के नेतृत्व में मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। परिवारिक सदस्यों से पूछताछ के अलावा उन्होंने घर में लगे सीसीटीवी फुटेज भी लिया है सीसीटीवी फुटेज में पर्चा चिपका ता हुआ युवक भी दिखाई पड़ा है।

 

उधर मुफस्सिल थाना अध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह घटना परिवारिक सदस्यों को डराने के लिए किया जाना संभव हो सकता है। चुकी यहां सिर्फ महिलाएं रहती हैं। उन्होंने इसे नक्सली कार्रवाई से इंकार किया है।

 

चिपकाए गए पर्चे पर लाल रंग से लिखा गया है 10 लाख दो नहीं तो घर के सभी सदस्यों को जान से मार देंगे। अगला सिर्फ हवाई फायरिंग नहीं होगा। पर्चा लिखने वाले ने अपना नाम नीचे राणा खान लिखा हुआ है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!