Sunday, October 27, 2024
Patna

IRCTC: हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच जल्द दौड़गी वंदे भारत ट्रेन, किशनगंज के लिए है ये खुशखबरी

IRCTC:Vande Bharat Train:किशनगंज: जिले के लोगों को जल्द खुशखबरी मिलने की संभावना है. पूर्वोत्तर भारत की पहली सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन ने सोमवार को अपना ट्रायल रन पूरा किया. आगामी 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी (Howrah to New Jalpaiguri) तक जाने वाली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. वहीं, किशनगंज में इस ट्रेन की ठहराव की संभावना है, जिससे यहां के लोगों में खुशी है.

किशनगंज से होते हुए एनजीपी के लिए हुई रवाना

 

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार को दोपहर 12.45 बजे ट्रायल रन के दौरान किशनगंज से गुजरी. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को विशेष कारणों की वजह से हटवार रेलवे स्टेशन पर पांच मिनट तक रुकना पड़ा. रेलवे सूत्रों ने बताया कि उस समय एक मालगाड़ी उसी लाइन पर किशनगंज की ओर जा रही थी. मालगाड़ी को दूसरी लाइन पर स्थानांतरित कर किशनगंज स्टेशन के बाहर रोक दिया गया. इसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन किशनगंज से होते हुए एनजीपी के लिए रवाना हुई.

अत्याधुनिक सुविधाओं से है लैस

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि देश की सातवीं वंदे भारत ट्रेन को आज पहले परीक्षण के दौरान एनजेपी-हावड़ा के बीच लगभग 560 किमी की दूरी तय करने में लगभग 8.30 घंटे लगे. वहीं, किशनगंज रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की ट्रायल रन  देखने के लिए काफी संख्या में रेलकर्मियों के साथ- साथ लोगों की भीड़ मौजूद थी. बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस की नई ट्रेन में पुराने के तुलना में स्पीड और सुविधाएं अधिक हैं. यह 140 सेकेंड में 160 किलोमीटर प्रति घंटा का रफ्तार पकड़ती है. इसके साथ ही ये ट्रेन कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!