Tuesday, October 22, 2024
Patna

सुपौल में इंडो-नेपाल बॉर्डर इलाके से एक करोड़ 20 लाख का गांजा जब्त,एक तस्कर गिरफ्तार

Ganja worth one crore 20 lakh from Indo-Nepal border area in Supaul ;सुपौल: जिले में रविवार को एसएसबी (SSB) के जवानों को एक बड़ी सफलता मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा (Indo Nepal border) पर एसएसबी 45वीं बटालियन के शैलेशपुर बीओपी के जवानों ने गांजा (Hemp Smuggling) को जब्त किया है. इस दौरान एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि 20 बोरी गांजा जब्त किया गया है, ये लगभग 600 किलोग्राम है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ 20 लाख आंकी जा रही है.

गूप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

 

जानकारी देते हुए एसएसबी 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग गांजे की तस्करी कर रहे हैं. इस क्रम में रविवार की शाम भी सूचना मिली कि बॉर्डर पीलर संख्या 205 के रास्ते गांजे की तस्करी होने वाली है. इस सूचना के आधार पर एक नाका का गठन किया गया, जहां देर रात नाका दल ने देखा कि कुछ लोग अपने सिर पर बोरी लेकर नेपाल से भारतीय भाग में प्रवेश कर रहे हैं. नाका दल के जवानों ने जब उन लोगों को रोका तो वे नेपाल के तरफ भाग गए.

नारकोटिक्स को सौंपा गया

वहीं, नाका दल के जवानों ने पूरे इलाके की छानबीन की. इस छानबीन में 20 बोरी में गांजा जैसा मादक पदार्थ मिला. डॉग स्क्वायड के माध्यम से इसकी पहचान की गई. इस दौरान एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी की गई है, जिसकी पहचान नेपाल सुनसरी जिले के भंटाबारी निवासी रामचंद्र यादव के रूप में की गई है. पकड़े गए सामान और व्यक्ति को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पटना को सौंप दिया गया है. वहीं, इस कार्रवाई के बाद तस्करों में हड़कंप मच गया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!