Sunday, October 27, 2024
Patna

Coronavirus Update: गया में 11 पर्यटकों की रिपोर्ट पॉजिटिव,पटना,दरभंगा मे भी मिले केस,बढ़ने लगे हैं कोरोना वायरस के केस..

Coronavirus Update: पटना: बिहार में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज मिलने लगे हैं. गया में 11 पर्यटकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. ये सभी इंग्लैंड, बैंकॉक और म्यांमार के रहने वाले हैं. गया में दलाई लामा का कार्यक्रम है. वहीं पटना के साथ-साथ दरभंगा में भी पॉजिटिव केस मिला है. हालांकि इसमें से कई केस बिहार सरकार की ओर से जारी होने वाली रिपोर्ट में अभी शामिल नहीं है. इस आज जारी होने वाली रिपोर्ट में शामिल किया जा सकता है.

 

 

एम्स पटना में रविवार की रात आई थी रिपोर्ट

 

 

 

एम्स पटना में दुल्हिन बाजार का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है. रविवार की देर रात रिपोर्ट आई थी. बीते सोमवार को उस व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली. उसका सैंपल दुल्हिन बाजार से जांच के लिए एम्स भेजा गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पटना के आईजीआईएमएस में भेजा गया है.

 

 

 

 

 

 

 

24 दिसंबर को फ्लाइट से आए थे पर्यटक

 

 

सोमवार की शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में सिर्फ दो ही पॉजिटिव केस है. एक गया और एक दरभंगा में मरीज मिला है. गया में जो 11 पर्यटक पॉजिटिव मिले हैं इनमें से चार की रिपोर्ट रविवार को ही आई थी. सोमवार की सुबह पता चला कि ये चार लोग पॉजिटिव हैं. शाम तक पॉजिटिव होने वालों की संख्या 11 हो गई. ये सभी 24 दिसंबर को फ्लाइट से आए थे.

 

 

गया के सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने बताया कि 11 लोगों में एक पर्यटक इंग्लैंड का है. इसके अलावा 10 पर्यटकों में बैंकॉक और म्यांमार के लोग शामिल हैं. सभी को जो जहां है वहीं आइसोलेट किया गया है. सभी विदेशी पर्यटक 29 से 31 दिसंबर तक आयोजित दलाई लामा के टीचिंग कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!