Thursday, October 24, 2024
Patna

Bihar Weather Updates:पटना में छाया घना कोहरा, बीते 24 घंटे में गया रहा सबसे ठंडा, दो दिनों बाद और बढ़ेगी कनकनी

Bihar Weather Updates: पटना: राजधानी पटना में अब कड़ाके की ठंड दस्तक देने वाली है. देखा जाए तो पिछले एक महीने से हल्की ठंड थी, लेकिन बुधवार को पहली दफे भीषण कोहरा देखा गया. सुबह 9:00 बजे तक घना कोहरा छाया रहा. लोग घरों में दुबके रहे. कई लोग सामूहिक रूप से अलाव जलाकर ठंड से निजात पाने की कोशिश करते देखे गए, तो चाय की दुकानों पर भी अलाव की व्यवस्था देखी गई. वहीं बीते 24 घंटे में गया सबसे अधिक ठंडा शहर रहा. वहां न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

 

 

पटना में छाया घना कोहरा

 

 

 

घने कोहरे के कारण सुबह 9:00 बजे तक सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी देखी गई, लाइट जला कर गाड़ियां चलाई जा रही थी. वहीं ट्रेनों की रफ्तार में भी धीमी गति देखी गई. पटना और उसके आसपास के के इलाकों में घने कोहरा के कारण ट्रेन धीमी गति से चली. घने कोहरे के कारण लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त देखा गया, अलाव जला रहे लोगों ने कहा कि ठंड की शुरुआत हो गई है. अब जिला प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए.

 

 

गया रहा सबसे ठंडा

 

 

राजधानी पटना सहित गया भी प्रचंड ठंड की आगोश में है. पटना में विजिबिलिटी 500 मीटर से भी कम है. गया में प्रदेश का सबसे अधिक न्यूनतम तापमान सबसे कम 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग की मानें तो कल यानी 22 दिसंबर से ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा. कनकनी के अलावा कोहरे के प्रकोप में वृद्धि होगी. हालांकि पटना में तापमान का बढ़ना और गिरना लगा हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक अब इस न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव वाले सिलसिले पर विराम लगेगा. लोगों को प्रचंड ठंड का सामना करना पड़ेगा. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में ठंड पड़ने की संभावना है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!