Wednesday, October 23, 2024
Patna

Bihar Nikay Election Result: बराबरी पर रहा मुकाबला तो इस नगर पंचायत में लॉटरी से हुआ जीत-हार का फैसला

Bihar Nikay Election Result,,जमुई. सिकंदरा नगर पंचायत के वार्ड संख्या 10 के पार्षद का निर्णय मतगणना केंद्र पर लॉटरी के माध्यम से हुआ. दरअसल, 18 दिसंबर को हुए वोटिंग में दो प्रत्याशी निशा देवी और सुनीता देवी को एक बराबर 218 वोट मिले थे. एक समान वोट मिलने के बाद मतगणना पदाधिकारी ने लॉटरी से परिणाम निकालने का निर्णय लिया, फिर लॉटरी में निशा देवी को विजय घोषित किया गया. जीत के बाद निशा देवी ने बताया कि जनता के साथ भगवान का भी आशीर्वाद उसे मिला है.

 

बताते चलें कि सिकंदरा नगर पंचायत क्षेत्र में वार्ड संख्या 10 में चुनाव परिणाम काफी रोमांचित करनेवाला रहा, जहां मतगणना अधिकारी ने लॉटरी से हार जीत का फैसला किया गया. वार्ड संख्या 10 में प्रत्याशी निशा देवी और सुनीता देवी को एक समान 218 मत प्राप्त हुआ, जिसके बाद इसका फैसला लॉटरी से किया गया. लॉटरी के माध्यम से निशा देवी के पक्ष में एक अतिरिक्त वोट का फैसला गया और इस सीट पर निशा देवी निर्वाचित घोषित की गई.

लॉटरी के माध्यम से जीत का निर्णय होने के बाद जब निर्वाचित निशा देवी से पूछा गया तब इस प्रत्याशी का कहना था कि जनता ने मुझे एक दूसरे कैंडिडेट के साथ बराबर-बराबर वोट दिया था, फिर निर्णय लिया गया कि लॉटरी के माध्यम से जीत तय की जाएगी. तब वह काफी डर गई थी. चुनाव अधिकारी ने तीसरे आदमी से दोनों प्रत्याशी के नाम का पर्चा डालकर निकलवाया तो उसमें वह जीत गई. चुनाव परिणाम में मुझे जनता का सहयोग मिला भी मिला और भगवान का आशीर्वाद भी मिला है. मैं अपने वार्ड के लोगों के लिए बेहतर काम करने की कोशिश करूंगी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!