Sunday, October 27, 2024
CareerSamastipursports

समस्तीपुर की बेटी कुमारी भव्या को BHU मे मिला पांच स्वर्ण पदक,लोगो ने दिया बधाई..

समस्तीपुर।समस्तीपुर जिला शुरू से ही ऊर्जावानों की धरती रही है. यहां के होनहार व प्रतिभावन छात्र-छात्राएं अक्सर कभी आईएएस, आईपीएस, बीपीएससी, यूजीसी नेट, मेडिकल, इंजीनियरिंग, बिहार पुलिस, पेंटिंग आदि परीक्षाओं में सफलता अर्जित करते हुए जिला का नाम रौशन करते आएं हैं.

इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है. बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय” (BHU) में M.Sc Home Science में “Food and Nutrition” पर अध्ययन करते हुए विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है । भव्या को इस उपलब्धि के लिए BHU ने विभिन्न श्रेणियों के पॉच गोल्ड मेडल 🏅 प्रदान किया है ।

इसे लेकर लोगों ने बधाई दिया है।

 

बीजेपी नेता रंजीत निर्गुनी अपने फेसबुक पेज पर लिखते है की

बहुत कम युवा अब लीक से हट कर किसी विषय की पढ़ाई depth में करने में रूची लेते हैं। ऐसे में जब अपने ही बीच से कोई “Food & Nutrition” (खाध एवं पोषण) जैसे विषय पर फ़ोकस कर नया कीर्तिमान स्थापित करे तो ध्यानाकर्षण हो जाता है।

 

समस्तीपुर के कल्याणपुर अंतर्गत बरहेता निवासी, अधिवक्ता पंकज देव की पुत्री कुमारी भव्या ने “बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय” (BHU) में M.Sc Home Science में “Food and Nutrition” पर अध्ययन करते हुए विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है । भव्या को इस उपलब्धि के लिए BHU ने विभिन्न श्रेणियों के पॉच गोल्ड मेडल 🏅 प्रदान किया है । भव्या एवं उनके पिता पंकज देव को बहूत बहूत बधाई ।

 

इससे पहले भी भव्या को डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय,पूसा में स्नातक में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर गोल्ड मेडल प्रदान किया गया था। Food and Nutrition जैसे विषय आज के दौर में और आने वाले दशकों के लिए अत्यंत प्रासंगिक हैं । आज हर घर में इस विषय को लेकर चर्चा होती है । गरीब -अमीर सभी परिवारों के लिए यह विषय महत्वपूर्ण है। मुझे उम्मीद है कि भव्या अपने इस मिशन को लगातार आगे बढ़ाएगी .

Kunal Gupta
error: Content is protected !!