Tuesday, September 24, 2024
Vaishali

Bihar Weather: बिहार में आसमानी आफत का कहर, वज्रपात से एक दिन में 7 लोगों की मौत.

 

Bihar Weather: बिहार में इस मॉनसूनी सीजन आसमानी आफत थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में बीते 24 घंटे के भीतर वज्रपात से 7 लोगों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए। रोहतास जिले में गुरुवार को सबसे ज्यादा 4 लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान गई। इसके अलावा पूर्णिया में दो जबकि नवादा में एक शख्स की ठनका गिरने से मौत हो गई। नवादा जिले दो गांवों में ठनका की चपेट में आने से 9 लोग झुलस भी गए।

रोहतास जिले के चेनारी थाना क्षेत्र में बादलगढ़ गांव के काली स्थान के समीप गुरुवार को जंगल के किनारे मवेशी चरा रहे एक पशुपालक पर ठनका गिरा। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, नौहट्टा थाना क्षेत्र की पहाड़ी पर स्थित सलमा गांव के जंगल में ठनका गिरने से कैमूर जिला में अधौरा थाना क्षेत्र के सलेया गांव के निवासी अमन कुमार यादव की मौत हो गई। नोखा थाना क्षेत्र के जालिमटोला गांव के समीप आकाशीय बिजली गिरने से एक पेड़ के नीचे खड़े पिता-पुत्र की मौत हो गई। जबकि वहां खड़े एक स्वास्थ्यकर्मी सहित दो लोग बिजली के झटके से बेहोश हो गए।

बिहार में सेंटर से बिजली संकट, नीतीश के प्रोग्राम में 15 मिनट तक गुल रही बत्ती

पूर्णिया जिले के डगरुआ थाना क्षेत्र के एकहुवा गांव में धान के खेत में खाद डालने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की जान चली गई। दूसरी ओर, नवादा जिले के अकबरपुर थानाक्षेत्र के पचगांवां पंचायत अंतर्गत नेयापुर गांव में वज्रपात से अधेड़ की मौत हो गई, जबकि पकरीबरावां और गोविंदपुर में 9 लोग झुलस गए। राज्य में इस साल अब तक सैकड़ों लोग आकाशीय बिजली की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!