Friday, September 27, 2024
Vaishali

समस्तीपुर के रोसड़ा जेल का कक्षपाल गिरफ्तार, इस आरोप में की गई कार्रवाई

 

रोसड़ा (समस्तीपुर),। रोसड़ा उपकारा के कक्षपाल आशीष कुमार के विरुद्ध रोसड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। अवैध रूप से कारा के अंदर मोबाइल रखने एवं कारा अधिनियम का उल्लंघन करने के विरुद्ध सहायक अधीक्षक आशीर्वाद कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसकी पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष रामाशीष कमती ने बताया कि गिरफ्तार कक्षपाल को न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। बताते चलें कि शनिवार को ड्यूटी पर तैनात उक्त कक्षपाल के मोजा से दो मोबाइल जब्त की गई थी। दोनों ही मोबाइल चालू हालत में थे। कक्षपाल द्वारा उक्त मोबाइल से संबंधित कागजात भी प्रस्तुत नहीं किया गया।

शनिवार की संध्या करीब 5 बजे कारा अधीक्षक गौरव कृष्ण द्वारा औचक निरीक्षण के दौरान तलाशी के क्रम में कक्षपाल के मोजा से दो छोटा मोबाइल जब्त किया गया था। मोबाइल जब्त होने के पश्चात आरोपित कक्षपाल आतिश कुमार की तबीयत बिगड़ने पर उसे अनुमंडलीय अस्पताल रोसड़ा में भर्ती कराया गया था। करीब 2 घंटे की जांच पड़ताल के पश्चात चिकित्सकों ने उसे स्वस्थ बताते हुए मुक्त कर दिया था। तत्पश्चात अधीक्षक गौरव कृष्ण के निर्देश पर सहायक कारा अधीक्षक द्वारा रोसड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

कारा अधीक्षक ने बताया कि इस मामले की जानकारी कारा महानिरीक्षक को दी गई है। आरोपित कक्षपाल के वुिरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि कारा में समय-समय पर जांच की जाती है। इसमें कारा के अंदर तैनात कर्मियों की भी जांच की जाती है। जांच के दौरान संदिग्ध चीजें पाए जाने पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने का प्रविधान है। उन्होंने बताया कि कारा प्रशासन पूरी तरह से सजग है। किसी भी कीमत पर नियम विरुद्ध कोई भी कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!