Wednesday, October 2, 2024
Vaishali

100 जगह बिक रही शराब,5 जगह पकड़कर पीट थपथपा रहे अधिकारी,अपनी ही पुलिस पर खूब बरसे विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा..

पटना।
बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा शराब को लेकर गुरुवार को पुलिस प्रशासन पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि प्रशासन की कायरता और कमजोरी के बिना दारू नहीं बिक सकता। जहां प्रशासन बहादुर व मजबूत है, वहां दारू कम पकड़ाता है। 100 जगह दारू बिकता है, पांच जगह पकड़कर पुलिस अपना पीठ थपथपाती है। सुशासन में कुशासन लाने वाले दुस्शासन पर कड़ी कार्रवाई हो।

गृह जिले में जिला मुख्यालय स्थित आवास सह भाजपा के प्रधान कार्यालय पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि अपने कार्यकाल में किसी भी विधायक जनप्रतिनिधि को अपमानित करने वाले पदाधिकारी को बर्दाश्त नहीं करुंगा। चाहे इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष पद की कुर्बानी ही क्यों न देनी पड़े।

उन्होंने जिला पुलिस व पदाधिकारी पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने जिला पुलिस पर पार्टी विशेष के चिह्नित कार्यकर्ता पर ऊपरी दबाव में आकर एकपक्षीय व दमनकारी कार्रवाई करने का आरोप भी लगाया। हालांकि उन्होंने ऊपरी दबाव वाले पदाधिकारी या नेता का नाम सार्वजनिक नहीं किया।

दरअसल दो दिवसीय दौरे पर लखीसराय पहुंचे बिहार विधानसभा अध्यक्ष के बड़हिया में महारानी स्थान में पूजा के दौरान सरस्वती पूजा में विरूपुर थाना अंतर्गत अश्लील डांस मामले में कमरपुर के एक भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता गौतम कुमार की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के विरोध में 50 से अधिक की संख्या में पहुंचे लोग उनसे जांच कर कार्यवाही की मांग की।

लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष से स्पष्ट रूप से कहा कि पार्टी विशेष से जुड़े होने के कारण उन लोगों को चिह्नित कर किसी ना किसी बहाने पुलिस प्रताड़ित कर झूठे मुकदमें में फंसाने का काम करती है। लगभग पांच से सात मिनट के प्रेस वार्ता के दौरान विधानसभा अध्यक्ष पूरी तरह जिला पुलिस पर बरसते रहे। जिले के एसपी को कमजोर व विरुपुर थानाध्यक्ष को कायर बताया।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा जिले के कुछ पदाधिकारी बालू माफिया से मिलकर अवैध खनन करवा रहे हैं। जिले में लगातार क्राइम बढ़ रहा है। जब भी एसपी से रिपोर्ट तलब करता हूं। एसपी छुट्टी पर चले जाते हैं। ऐसे कमजोर एसपी से जिले में सुशासन स्थापित होना संभव नहीं है।

उन्होंने पूरे मामले में सूबे के मुख्यमंत्री से बात कर संबंधित दोषी पदाधिकारी पर कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा जिले को भ्रष्टाचार का चारागाह नहीं बनने दूंगा। विधानसभा अध्यक्ष बाद में हूं पहले क्षेत्र का विधायक हूं। हर विधायक वह चाहे किसी भी पार्टी का क्यों ना हो मुख्यमंत्री का अपने क्षेत्र में प्रतिनिधित्व करता है। ऐसे में उन्हें डेमोरलाइज करने का अधिकार किसी को नहीं है।

वहीं इस मामले में एसडीपीओ रंजन कुमार ने कहा कि सरकार के निर्देश का पुलिस अनुपालन कर रही है। अनुसंधान के हिसाब से कार्रवाई हो रही है। इस घटना का वीडियो भी मीडिया में वायरल हुआ था। वीडियो के आधार पर प्राथमिकी दर्ज हुई और उसी हिसाब से कार्रवाई होगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!