Thursday, October 3, 2024
Vaishali

जूनियर डाक्टरों की हड़ताल से ओपीडी सेवा ठप..डीएमसीएच, जीएमसीएच व एसकेएमसीएच में मरीज परेशान

Bihar junior doctor strike ।मुजफ्फरपुर, जाटी। भत्ता बढ़ाए जाने समेत अन्य विभिन्न मांगों को लेकर डीएमसीएच, एसकेएमसीएच व जीएमसीएच में जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल कर दी। इसकी वजह से इन मेडिकल कालेजों में अोपीडी सेवा बुरी तरह से प्रभावित है। जो मरीज यहां पहुंच गए हैं उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल में सोमवार की सुबह जूनियर डाक्टर हड़ताल पर चले गए हैं।

डाक्टर सुबह अपने हाथों में अपनी मांगों से संबंधित तख्ती लेकर निकले और अस्पताल पहुंचने के साथ ओपीडी बंद करा दिया। आंदोलनकारियों की मांग है कि उनको उनका मानेदय नहीं मिल रहा है। इसे बढ़ाने की दिशा में दिए गए आवश्वासन भी कोरे कागज की तरह हैं। आंदोलनकारियों के रूख को देखते हुए मरीजों के बीच अफरा-तफरी मच गई। मरीज इधर-उधर भटकने लगे। बड़ी संख्या में मरीजों ने निजी अस्पतालों की राह पकड़ ली। इस बीच आंदोलन की सूचना पर पहुंचे प्राचार्य डा. केएन मिश्रा व अस्पताल अधीक्षक डा. हरिशंकर मिश्रा जूनियर डाक्टरों से बात कर रहे हैं। हालांकि आंदोलनकारी मानने को तैयार नहीं हैं।

डाक्टरों से मजदूरी कराना बंद करो

वहीं यदि बेतिया की बात करें तो गवर्नमेंट मेडिकल कालेज, अस्पताल में सोमवार की सुबह जूनियर डाक्टरों ने छात्रवृत्ति की राशि को ले कर हड़ताल दी। सुबह मांगों से संबंधित तख्ती लेकर इंटर्न निकले और अस्पताल पहुंचने के साथ ओपीडी बंद करा दिया। आंदोलनकारियों की मांग है कि उनको उनका मानेदय नहीं मिल रहा है। इसे बढ़ाने की दिशा में दिए गए आवश्वासन पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जूनियर डाक्टरों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की। कहा, डाक्टरों से मजदूरी कराना बंद करो। इस बीच आंदोलन की सूचना पर पहुंचे अस्पताल अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार तिवारी पहुंचे है। जूनियर डाक्टरों से बात कर रहे हैं। हालांकि आंदोलनकारी जूनियर डाक्टर मानने को तैयार नहीं हैं। करीब तीन घंटे से जूनियर डाक्टर ओपीडी में ताला जड़कर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्राचार्य ने बताया कि इंटर्न को समझाया जा रहा है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!