Saturday, October 5, 2024
Vaishali

मुजफ्फरपुर के अमृत महोत्सव पार्क में बनेगा स्मार्ट सिटी का ‘सेल्फी प्वाइंट’, लगेगा 100 फुट का तिरंगा.

मुजफ्फरपुर.
जूरन छपरा-इमलीचट्टी मोड़ स्थित डीएम आवास के ठीक सामने बने अमृत महोत्सव पार्क स्मार्ट सिटी का सेल्फी प्वाइंट बनेगा, जहां कोई भी व्यक्ति खड़ा होकर सेल्फी ले सकता है. इसके लिए ‘आई लव मुजफ्फरपुर’ का इमोजी लगेगा. इसकी प्रशासनिक कवायद तेज हो गयी है. इसके अलावा पार्क की सुंदरता बढ़ाने के लिए सेल्फी प्वाइंट के दूसरी तरफ वॉल फाउंटेन भी बनेगा. फूल-पत्ती के साथ शोभदार पौधे भी लगाये जायेंगे. काम करने वाली एजेंसी को एक माह के अंदर सभी काम पूरा करने का निर्देश दिया गया है.

फ्लावर बेड व डेकोरेटिव लाइट से सजेगा पार्क
एजेंसी के प्रोपराइटर दीपक कुमार का कहना है कि सेल्फी प्वाइंट के अलावा जिन-जिन बिंदुओं पर आदेश दिया गया है, उसे लगाने के लिए ऑर्डर प्लेस किया जा चुका है. 10 से 15 दिनों के अंदर इसे लगा दिया जायेगा. फिलहाल पार्क के अंदर पाथ-वे निर्माण के साथ एक सबमर्सिबल (मिनी पंप) कराया गया है. साथ ही फ्लावर बेड व डेकोरेटिव लाइट लगा पार्क को सुसज्जित किया गया है. सेल्फी प्वाइंट व वॉल फाउंटेन के बाद इसकी सुंदरता और भी बढ़ जायेगी.

झंडोत्तोलन के साथ पार्क का हो चुका है उद्घाटन
15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पार्क के अंदर 100 फुट ऊंचा तिरंगा झंडा लगा है. झंडे की लंबाई 30 फुट एवं चौड़ाई 20 फुट है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिलाधिकारी प्रणव कुमार और डीडीसी सह स्मार्ट सिटी के एमडी आशुतोष द्विवेदी ने इस पार्क में झंडोत्तोलन कर उद्घाटन किया. यह पार्क डीएम आवास के ठीक सामने बना है, जिसकी लागत राशि करीब 55 लाख रुपये के है.”

Kunal Gupta
error: Content is protected !!