Sunday, October 6, 2024
Vaishali

मुजफ्फरपुर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने में टाइमलाइन पर होगा काम

 

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने में टाइमलाइन पर काम होगा। रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। गुरुवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सोनपुर रेलमंडल के डीआरएम नीलमणि के साथ रेल भूमि विकास प्राधिकरण के महाप्रबंधक वेद प्रकाश डूडेजा और निर्माण कंपनी के शीर्ष लोगों के साथ बैठक हुई।

मुजफ्फरपुर जंक्शन का विश्वस्तरीय बनाने वाले नक्शे को बोर्ड पर लगाया गया। नक्शे के माध्यम से सारी बातों की जानकारी दी गई। कहां क्या चीज को स्थापित होना है और क्या नया निर्माण होना है, इस पर विस्तार से जानकारी दी गई। टाइमलाइन के साथ काम होने की जानकारी दी गई। हालांकि 10 अगस्त को आरएलडीए के कब्जे में स्टेशन आने के बाद से ही एजेंसी ने काम शुरू कर दिया है। अब उनके बेस कैंप से लेकर निर्माण के सामग्री को रखने आदि तक के बारे में भी बताया गया। इसके पहले डीआरएम ने आरआरआइ सहित जंक्शन के सभी प्लेटफार्मों की जांच की।

स्टेशन के पांच ठेला वेंडरों पर लगाया जुर्माना सीनियर डीसीएम प्रसन्ना कत्यायन ने कमर्शियल विभाग की जांच की। इस दौरान आरक्षण, यूटीएस सहित सर्कुलेटिग एरिया को देखा। गुरुवार को सारे वाहन परिसर से गायब मिले। अन्य दिनों में वाहनों की भीड़ लगाकर कुछ ठीकेदारों द्वारा वसूली की जाती है। लेकिन आज अधिकारी के आगमन पर कोई नजर नहीं आए। आरपीएफ ने भी कई वेंडरों को पकड़ा। सीनियर डीसीएम ने पांच ठेला वेंडरों को दायरे अधिक जगह लेने पर जुर्माना लगाया। तीन तरफ से होगी जांच स्टेशन निर्माण की जांच शुरुआती दौर से आरएलडीए के अधिकारी करेंगे। सभी एक-एक कार्य की मानीटरिग होगी। तीन तरफ से रेल अधिकारी कार्यों की जांच करेंगे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!