Monday, October 7, 2024
Vaishali

कर्मभूमि एक्सप्रेस से बच्चों को मजदूरी कराने ले जा रहे सात दलालों को मुजफ्फरपुर में पकड़ा..

 

मुजफ्फरपुर। छोटे-छोटे बच्चों को अन्य प्रदेशों में ले जाकर मजदूरी कराने का खेल रुक नहीं रहा है। 12407 न्यू जलपाईगुड़ी से अमृतसर जाने वाली कर्मभूमि एक्सप्रेस की जनरल बोगी से पुलिस ने 12 बच्चों को बरामद कर चाइल्ड लाइन के हवाले किया है। 18 साल के चार अन्य युवकों को भी उनके माता-पिता को बुलाकर सौंपा गया है। बरामद सभी लड़के अलग-अलग जगहों से लाए गए थे। इस दौरान जीआरपी ने सात दलालों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार दलालों में अररिया के नरपतगंज का रहने वाला मो. अहमद, दरभंगा कुशेश्वरथाना के बहोड़ी निवासी चंदन यादव, शिवहर जिले के तरियानी निवासी मो. आलमगीर, मधेपुरा के चौसा थाना क्षेत्र के रसुलपुर निवासी सुशील मंडल, सीतामढ़ी परिहार का रहने वाला एजाज अली तथा कटिहार फलका थाना क्षेत्र का संजीव मंडल बताया गया है। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहु ने बताया कि 12 बच्चों को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया है। पूर्व-मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि कर्मभूमि एक्सप्रेस से बच्चों को मजदूरी कराने के लिए अमृतसर ले जाने की जानकारी सोनपुर रेलमंडल के आरपीएफ कंट्रोल को दी गई। उसके बाद मुजफ्फरपुर आरपीएफ इंस्पेक्टर पीएस दुबे के नेतृत्व में टीम ने जनरल बोगी से बच्चों को ढूंढ निकाला। साथ ही सात दलालों को भी पकड़ लिया गया।

35 मवेशी मुक्त, 10 तस्कर गिरफ्तार

मुशहरी। पुलिस ने गुप्त सूचना पर गुरुवार सुबह बैकटपुर के लक्ष्मी चौक के पास छह पिकअप पर लदे 35 मवेशियों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें मोजहांगीर गोरौल, अब्दुल मन्नान समस्तीपुर, मो.सौदागर महुआ, कुंदन वैद्य गोरौल, मो.मिंटू महुआ, रितेश गोरौल, मो.नईम महुआ, मो. लड्डू गोरौल व मो.तारा बंगरा समस्तीपुर शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक बुधवार देर रात एनएच 28 से छह पिकअप पर मवेशी ले जाने की सूचना मिली थी। इस पर थानाध्यक्ष शशि भूषण कुमार ने स्वयं दो टीमें बनाकर बैकटपुर में मौजूद रहे। गुरुवार सुबह करीब चार बजे पिकअप पहुंचने पर पुलिस ने घेर लिया और तस्करों को दबोच लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि कार्रवाई में उनके साथ एएसआइ गिरीश सिंह व पुलिस बल मौजूद था। मवेशियों को पूर्वी चंपारण जिले के काजी हाउस पिपरा कोठी स्थित गोशाला भेजा गया है। गिरफ्तार तस्करों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!