Monday, September 30, 2024
Vaishali

दरभंगा में पीएनबी के एटीएम से निकले 65 सौ रुपये के जाली नोट, दो खाताधारकों के खिलाफ कार्रवाई

 

दरभंगा। पंजाब नेशनल बैंक की सिमरी शाखा के एटीएम से जाली नोट मिलने से हड़कंप मच गया। पांच सौ के 13 नोट जाली पाए गए हैं। मामले को लेकर शाखा प्रबंधक मुजफ्फर इमाम ने सिमरी थाने में भादवी की धारा 489 एबीसी, 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें दो खातेधारियों को आरोपित किया है।

दर्ज कांड संख्या 157/22 में शाखा प्रबंधक ने कहा है कि 14 और 15 अगस्त को बैंक में दो अलग-अलग खाता में कुल 65 सौ रुपये एटीएम के माध्यम से जमा किए गए। लेकिन, जाली नोट रहने के कारण सभी पांच सौ के नोट एटीएम के रिसाइकलिंग बीन बाक्स में ही रह गए। खाते में राशि ट्रांसफर नहीं हो सका। इस बीच 16 अगस्त को एटीएम को खोला गया तो सभी राशि रिसाइकलिंग बीन बाक्स में दो भागों में पाया गया। इसमें एक भाग में पांच सौ के दस और दूसरे भाग तीन नोट पाए गए। जो जांच में भारतीय मुद्रा की तरह तो दिखा, लेकिन जाली पाया गया।

प्राथमिकी आवेदन में जाली नोट का पूरा विवरण दिया गया है। इधर, थानाध्यक्ष शमशाद अहमद खान ने बताया प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। दोनों खातेधारी का सत्यापन किया जा रहा है। साथ ही एटीएम के सीसी कैमरे को खंगाला जा रहा है, ताकि रुपये जमा करने वालों के विषय में जानकारी मिल सके।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!