Sunday, October 6, 2024
Ajab Gajab NewsPatna

डांस सिखाते-सिखाते शिक्षक को अपनी शिष्‍या से हो गया प्‍यार, इतने आ गए करीब कि कर ली शादी, फ‍िर..

जमुई। Amazing Marriage Bihar : बिहार में एक अद्भुत प्रेम कहानी का मामला सामने आया है। डांस शिक्षक को अपनी छात्रा से ही प्‍यार हो गया। दोनों इस दौरान इतने करीब आ गए कि दोनों को लगा कि अब हमें शादी कर लेनी चाहिए। दोनों के इस प्रेम की चर्चा हर जगह होने लगी। घर वालों तक सूचना गई। लड़की वालों ने विरोध किया। इसके बावजूद दोनों ने शादी कर ली।

जानकारी के अनुसार, मामला जमुई के खैरमा गांव का है। अर्जुन कुमार को वंदना से प्यार हो गया। 22 वर्षीय अर्जुन जमुई का रहने वाले हैं। खैरमा में वह लोगों को नृत्‍य की शिक्षा देते हैं। खैरमा की वंदना भी वहां अर्जुन ने डांस सिखने आने लगी। 21 वर्षीय वंदना को डांस सिखाने के दौरान अर्जुन उसके काफी करीब आ गया।

लंबी बातें होने लगी। दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। एक-दूसरे से घंटों वहीं कमरे में साथ रहते थे और बातें करते थे। अक्‍सर दोनों को एक साथ देखा जाने लगा। लोग दोनों को लेकर तरह-तरह की बातें करने लगे। अर्जुन और वंदना के घर तक इसकी सूचना पहुंची।

घरवालों ने पहले तो वंदना को समझाया। वंदना नहीं मानी तो उसे पीटा भी। इसके बाद उसे बड़ी बहन के घर गोरखपुर भेज दिया। घरवालों को लगा धीरे-धीरे सब कुछ ठीक हो जाएगा। लेकिन, दोनों में प्‍यार कभी कम नहीं हुआ। इसके बाद अर्जुन भी वहां पहुंच गया। वंदना और अर्जुन ने भाग कर 15 जुलाई 2022 को वाराणसी कोर्ट में शादी कर ली। शादी के एक महीने के बाद अर्जुन और वंदना के जमुई पहुंचे। अर्जुन ने वंदना को अपने घर ले गया।

इसके बाद लड़की के घरवालों ने अर्जुन को जान से मारने की धमकी दी। लड़की के स्वजनों ने अर्जुन के साथ मारपीट की। गाली-गलौज भी किया। अर्जुन और वंदना ने नगर थाना में आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। अर्जुन ने बताया कि सफाई कर्मी का बेटा है। दोनों साथ रहना चाहते हैं और चाहते हैं कि वंदना के घर वाले हम दोनों को टार्चर नहीं करे। वंदना भी अर्जुन के साथ ही रहना चाहती है। अंतरजातीय विवाह के कारण वंदना के घर वाले नाराज हैं।

अर्जुन ने बताया कि वंदन के घर वाले अलग-अलग मोबाइल नंबर से फोन करके धमकियां देते हैं। मारपीट और गाली-गलौज करते हैं। कई बार तो यहां आकर वंदना की मांग से सिंदूर को भी पोछ देता है। वंदना बताती है कि -घरवाले कहते हैं तुम यह शादी तोड़ दो, पेपर का कोई महत्व नहीं है। घर चलो फिर से तुम्हारी शादी अच्छे घर में करेंगे। यह तुम्‍हारी जाति का नहीं है। लेकिन वंदना अर्जुन के साथ ही सारी उम्र रहना चाहती है। अर्जुन के पिता फुल्टन मेहतर ने बताया कि वंदना के घर वाले कहते हैं कि दो लाख रुपये ले लो और अपने लड़के से मेरी बेटी का तलाक करवा दो। अर्जुन के स्वजन वंदना को साथ रखने के लिए तैयार हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!