Saturday, October 5, 2024
Patna

पटना एम्स में नौकरी का सुनहरा मौका, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन..

पटना एम्स अस्पताल में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए एक बहुत ही सुनहरा अवसर आया है. पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Patna AIIMS) ने स्वास्थ्य शिक्षा क्षेत्र में फैकल्टी के पदों के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं. फैकल्टी के इन पदों पर अनुभव के आधार पर चयन किया जाएगा. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मेडिकल एजुकेशन में स्नातकोत्तर एवं विशेषज्ञता डिग्री भी होनी चाहिए. स्वीकृत पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 1.67 लाख रुपये से 2.50 लाख रुपये प्रति महीने की वेतन मिलेगी.

कब तक कर सकते हैं आवेदन

पटना एम्स के इन पदों पर 26 सितंबर तक आवेदन किया जा सकेगा. यहां प्राध्यापकों के कुल 173 पदों पर भर्ती होनी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स के आधिकारिक वेबसाईट aiimspatna.edu.in पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया कर सकते हैं साथ ही रिक्तियों की जानकारी भी ले सकते हैं.

 

कितना होगा आवेदन शुल्क

पटना एम्स में फैकल्टी के पदों पर आवेदन के लिए सामान्य/ ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये देने होंगे वहीं ईडब्ल्यूएस, एससी/एसटी वर्ग को 1200 रुपये का भुगतान करना होगा. बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति (PWBD) श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

प्रोफेसर – 43 पद ( पे लेवल 14ए, 7वें सीपीसी के आधार पर )

 

एडिशनल प्रोफेसर – 36 पद ( पे लेवल 13 ए 2, 7वें सीपीसी के आधार पर )

 

एसोसिएट प्रोफेसर – 47 पद ( पे लेवल 12 ए 1, 7वें सीपीसी के आधार पर )

 

असिस्टेंट प्रोफेसर – 47 पद ( पे लेवल 12, 7वें सीपीसी के आधार पर )”

Kunal Gupta
error: Content is protected !!