Wednesday, October 9, 2024
Patna

नौकरानी बन जिस घर में पहले आई वहीं से दुल्हन बन विदा हुई गुड़िया,Patna में हुआ अनोखा शादी,खिल उठा गुड़िया का चेहरा ।

a unique wedding in Patna, the face of the doll blossomed.आपने कई शादियां देखी होंगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अनोखी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जो शायद ही आपने कभी सुनी या फिर देखी होगी. एक ऐसी लड़की जो 13 साल पहले एक घर में नौकरानी बन कर आई थी और उसी घर से उसे बेटी बनाकर विदा किया गया. समाज को नई दिशा देने वाली ये शादी हुई पटना में जहां 13 साल पहले नौकरानी बनकर गुड़िया किदवईपुरी के आनंद कॉलोनी में रहने वाले सुनील सिंह के घर आई थी लेकिन वो जब इस घर से विदा हुई तो किसी बेटी की तरह ही दुल्हन बन कर.

गुड़िया ने सपने में भी नहीं सोचा था कि इस घर से उसकी विदाई शादी के बाद और बेटी के जैसी धूमधाम से होगी. गुड़िया की शादी धूमधाम से की गई. उसकी शादी में वो सब कुछ हुआ जो एक पिता अपनी बेटी की शादी में करवाता है. पकवान बनाए गए, मंडप सजाया गए. सिर्फ घर ही नहीं गली मुहल्लों की सजावट भी की गई और खूबसूरत लाइटिंग की गई. इसके बाद बारात घर आई और विवाह हुआ.

सुनील सिंह ने बताया कि 13 साल पहले वो काम कराने के लिए गुड़िया को पटना स्थित अपने घर लेकर आए थे. उस समय गुड़िया की उम्र 6 या 7 साल की थी. गुड़िया के पिता बेरोजगार हैं और वह हमेशा गुड़िया और उसके छोटे भाई बहनों की पिटाई करते थे. उसे घर में दो वक्त का खाना तक नहीं मिलता था. गुड़िया घर में सबसे बड़ी थी ऐसे में अपने भाई बहनों की जिम्मेदारी भी गुड़िया पर थी.

गुड़िया घर-घर काम करने लगी ऐसे में ही उसकी मुलाकात सुनील सिंह से हुई और सुनील से उसे घर लेकर आए जहां वह उनके घर का काम करती थी. धीरे-धीरे गुड़िया से लगाव हो गया. सुनील सिंह कहते हैं कि गुड़िया इतनी संस्कारी बच्ची है कि छोटी उम्र से लेकर अब तक मेरी हर एक चीज का ख्याल रखा, बिल्कुल मेरी बेटी की तरह.

गुड़िया को कभी भी डांटने की जरूरत ही नहीं पड़ी. मेरे घर का काम करती है लेकिन कभी भी उससे कोई भी सामान छिपा कर रखने की जरूरत ही नहीं पड़ी. वह मेरी बेटी की तरह ही है, यही वजह है कि मैं एक बेटी का पिता हूं लेकिन फिर भी अपनी बेटी से पहले मैं गुड़िया का कन्यादान कर रहा हूं.

सुनील सिंह ने गुड़िया की शादी धूमधाम से शादी कराई. दुल्हन बनी गुड़िया कहती हैं कि मेरे अपने माता-पिता से अच्छे ये माता-पिता हैं जिन्होंने मुझे बचपन से लेकर अब तक बहुत प्यार किया. इनके यहां काम करती हूं मैं लेकिन हमेशा बेटी की तरह इन्होंने प्यार किया और आज कन्यादान भी कर दिया.
सोर्स-news18

Kunal Gupta
error: Content is protected !!