Monday, October 7, 2024
PatnaVaishali

Shravani Mela 2022 के लिए बिहार के इन स्टेशनों से चलेंगी तीन विशेष ट्रेनें,जानिए डिटेल्स…

Shravani Mela 2022:-श्रावणी मेले(Shravani Mela) को ध्यान में रखते हुए पूर्व मध्य रेलवे पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर एवं जसीडीह के लिए तीन स्पेशल ट्रेनों का परिचारन शुरू होने जा रहा है। हालांकि श्रावणी मेले में काफी भीड़ होती है, इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि 14 जुलाई से श्रवण शुरू होते ही कांवड़िया श्रावणी मेले में भागलपुर के सुल्तानगंज से गंगाजल लेकर झारखंड के देवघर बाबा धाम जाएंगे.

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग ने श्रावणी मेला को लेकर तीन स्पेशल ट्रेनें चलाने की सिफारिश की, जिसकी स्वीकृति मिल चुकी है। इन ट्रेनों का परिचालन पटना, गया एवं रक्सौल से होगा। मालूम हो कि रक्सौल से भागलपुर और गया से जसीडीह के लिए सप्ताह में पांच दिन मेला स्पेशल ट्रेन चलेगी। जबकि, पटना से जसीडीह के बीच प्रतिदिन एक श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा। हालांकि 12 जुलाई से इनका परिचालन शुरू होने की संभावना है। फिलहाल गाड़ी संख्या और ट्रेन परिचालन का समय निर्धारित नहीं हुआ है।

सीपीआरओ ने कहा कि पूर्व मध्य रेलवे ने केवल तीन विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. भीड़ बढ़ी और जरूरत पड़ी तो कुछ और ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। आपको बता दें कि श्रावणी मेले का आयोजन 14 जुलाई से 12 अगस्त तक किया जाएगा।

यह दुनिया के सबसे बड़े मेलों में शुमार है। श्रावणी मेले में प्रतिदिन देश-विदेश से लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। आपको बता दूं कि सुल्तानगंज से लेकर देवघर के बीच सभी सुविधाओं से युक्त कांवरिया पथ बनाया गया है। ताकि कांवरियों को कोई परेशानी नहीं हो।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!