Thursday, September 19, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:पटोरी में electrical गड़बड़ी ठीक करने में लापरवाही को ले उपभोक्ताओं ने किया सड़क जाम और धरना..

Samastipur: Consumers did road jams and picketing due to negligence in fixing electrical disturbances in Patori.
समस्तीपुर। पटोरी बाजार के नागरिकों तथा आम उपभोक्ताओं ने बिजली की स्थानीय गड़बड़ी को दूर करने में लापरवाही बरतने, विद्युत अधिकारियों के द्वारा लगातार फोन न उठाने और बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए लगभग 10 घंटे तक सड़क जाम किया गया। अंबेडकर चौक के समीप सड़क पर ही आक्रोशित धरना पर बैठ गए। जदयू के नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार राय के नेतृत्व में लगभग 10 घंटे तक धरना दिया तथा इस बीच पटोरी- समस्तीपुर पथ को जाम कर दिया गया।

शांत कराने पहुंची पुलिस को आक्रोशितों ने घेराव किया। गुरुवार की दोपहर 12 बजे तक पटोरी बाजार की सभी दुकानें विरोध में बंद रही और लोगों ने विद्युत अधिकारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। दो दिनों से बिजली आपूर्ति की खराब स्थिति रहने पर हुए आक्रोशित ज्ञात हो कि पिछले 2 दिनों से स्थानीय गड़बड़ी के कारण पूरी रात बिजली कटी रही और अनियमित आपूर्ति होती रही। जिसके कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत जब विद्युत कर्मियों तथा उनके अधिकारियों से करनी चाही तो किसी भी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। नतीजा यह कि अधिकारियों का यह बर्ताव आक्रोश में परिवर्तित हो गया और मध्य रात्रि 1 बजे से ही अंबेडकर चौक पर लोग चादर और दरी बिछाकर धर्मेंद्र कुमार राय के नेतृत्व में धरना पर बैठ गए। सड़क पर सो कर आक्रोश व्यक्त किया।

गुरुवार की सुबह होते- होते वहां पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए और पटोरी के व्यवसायियों तथा अन्य लोगों के द्वारा एक कड़ा आंदोलन शुरू कर दिया गया। मध्य रात्रि में गश्त कर रही पुलिस जब इन्हें मनाने पहुंची तो लोगों ने उनका घेराव भी किया और आक्रोश पूर्ण ढंग से नारेबाजी भी की। बीमार रहने के कारण प्रभार में ड्यूटी पर तैनात जेई ने पूरी रात लोगों का कॉल रिसीव नहीं किया। जब इसकी शिकायत मोहिउद्दीनगर के एसडीओ कुंदन कुमार से की गई तो उन्होंने कहा कि लोगों के हजारों कॉल को अधिकारी रिसीव नहीं कर सकते। पटोरी के एसडीओ ने की पहल पटोरी के एसडीओ मो. जफर आलम ने इसे गंभीरता से लेते हुए विद्युत के उच्च अधिकारियों से बात की और उन्हें स्थिति से अवगत कराया। बाद में पटोरी के सीओ विकास कुमार सिंह और बीडीओ शिवशंकर राय को जाम स्थल पर भेजा, कितु लोग नहीं माने। लोगों की मांग थी कि उनके साथ बदसलूकी करने वाले मोहिउद्दीननगर के एसडीओ जाम स्थल पर पहुंचे और लोगों को स्थिति से अवगत कराएं।

Sdo मो. जफर आलम ने उच्चाधिकारियों से बात की और आकर आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया कि उनकी सारी समस्याओं का निदान शीघ्र किया जाएगा तब आंदोलनकारी माने। इस आंदोलन में मांग की गई कि अमर्यादित ढंग से बात करने वाले विद्युत अधिकारी पर अविलंब कार्रवाई हो। पटोरी बाजार के अलग-अलग क्षेत्रों में मानव बल की प्रतिनियुक्ति की जाए। आपातकालीन मोबाइल नंबर जारी की जाए ताकि 24 घंटा उस पर सूचना का आदान प्रदान हो सके। बिजली कटौती दिन में की जाए तथा विद्युत कर्मियों के द्वारा स्थानीय गड़बड़ी को ठीक करने में पैसे की उगाही बंद हो। आंदोलन स्थल पर जदयू के प्रखंड अध्यक्ष ललन महतो, जदयू नेता कमरुल अंसारी, हरिनाथ प्रसाद, रमेश चौधरी, रवि कुमार, रतन कुमार, अमित कुमार, पप्पू कुमार, आदित्य कुमार सहित काफी संख्या में उपभोक्ता एवं नागरिक उपस्थित थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!