Sunday, June 30, 2024
Patna

Patna के राजीव नगर में बने अवैध मकानों पर चला सरकारी बुलडोजर,लोगों ने जमकर किया बवाल,कई जख्मी ।

Patna news: बिहार की राजधानी पटना में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है. शहर के राजीव नगर में बने अवैध निर्माण पर सरकार का बुलडोजर चलना शुरू हो गया है. रविवार की सुबह भारी संख्या में पुलिस बल के साथ प्रसाशनिक अधिकारी राजीव नगर पहुंचे और अवैध मकानों को तोड़ना शुरू कर दिया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल किया. इस कार्रवाई में 14 बुलडोजर लगाए गए हैं. वहीं, मौके पर करीब दो हजार पुलिस बल तैनात हैं.

Whatsapp Group
Telegram channel

जानकारी के अनुसार, राजीव नगर में प्रशासन द्वारा जब बुलडोजर से अवैध पक्के निर्माण तोड़ा जा रहा था, तभी आक्रोशित लोगों ने टीम पर हमला बोल दिया. इसके बाद राजीव नगर में स्थिति तनावपूर्ण है. इस दौरान काफी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और प्रशासन की टीम पर पथराव शुरू कर दिया. प्रशासन ने लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की है, लेकिन इलाके में स्थिति फिलहाल तनावपूर्ण बनी हुई है. बता दें कि पटना के राजीव नगर में करीब 20 एकड़ जमीन पर फिलहाल अस्थाई रूप से बनाए गए निर्माण को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है. जिला प्रशासन ने 70 मकानों को तय सीमा में खाली करने का निर्देश दिया था, लेकिन मकान खाली नहीं करने पर रविवार को उक्त कार्रवाई की जा रही है.

उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद के आवास का भी किया था घेराव

बता दें कि पिछले दिनों राजीव नगर के लोगों ने बिहार के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता तारकेश्वर प्रसाद के आवास का घेराव भी किया था. इसके बावजूद भी राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने पहले ही कह दिया था कि जो भी अवैध भूमि पर लोग मकान बनाए हैं उनके खिलाफ बुलडोजर चलेगा. यहां जजों के लिए आवास बनना है. गौरतलब है कि पटना हाई कोर्ट के आदेश पर राजीव नगर इलाके में बने अवैध निर्माण को तोड़ने को लेकर प्रशासन द्वारा कई बार पहल की गई, पर हर बार स्थानीय लोगों के विरोध के कारण इसे टाल दिया जाता था.

Kunal Gupta

error: Content is protected !!