Sunday, October 6, 2024
New Delhi

Newborn Girl:नानी ने 9 हजार में नवजात बच्ची को बेचा,पुलिस ने खरीदार सहित 3 महिलाओं को किया गिरफ्तार ।

Jharkhand Nanny Sold Newborn Girl in Garhwa: गढ़वा (Garhwa) जिले के श्री बंशीधर नगर (नगर उंटारी) में एक नवजात बच्ची (Newborn Girl) को 9 हजार रुपये में बेचने वाली उसकी नानी परिमनी देवी सहित 3 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. इनमें बच्ची को खरीदने वाली प्रभा देवी एवं सौदेबाजी में भूमिका निभाने वाली रीना देवी शामिल हैं. इन सभी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. बताया गया कि गरबांध गांव निवासी मनोज ठाकुर की पत्नी सीता देवी ने बीते हफ्ते अनुमंडल अस्पताल (Hospital) में बच्ची को जन्म दिया था. पहले से उनकी चार बच्चियां हैं.

इस वजह से निराश थी नानी
बता दें कि, जिस समय बच्ची का जन्म हुआ, उस समय उसकी नानी परिमनी देवी भी वहां मौजूद थी. पांचवीं बच्ची का जन्म होने से वो निराश थी. इस पर रीना देवी नाम की एक महिला ने बच्ची की नानी को लालच देकर नवजात बच्ची का सौदा करा दिया. खरौंधी थाना क्षेत्र के नावाडीह टोला निवासी एक नि:संतान महिला प्रभा ने बीते 25 जून को मात्र 9 हजार रुपये में बच्ची को खरीद लिया.

पिता ने लगाई बच्ची को वापस दिलाने की गुहार
इसके बाद जब प्रसूता बगैर बच्ची के ससुराल पहुंची तो घरवालों ने उसकी खूब लानत-मलामत की. इसपर बच्ची के पिता मनोज ठाकुर ने प्रभा देवी के गांव पहुंचकर बच्ची को वापस करने की मांग की, लेकिन वो किसी हाल में इसके लिए तैयार नहीं हुई. इसके बाद मनोज ठाकुर और उसके घर के लोगों ने एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी से बच्ची को वापस दिलाने की गुहार लगाई. उनके हस्तक्षेप पर पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया गया. पुलिस ने बच्ची की सौदेबाजी में शामिल तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है. नवजात बच्ची को फिलहाल सीडब्ल्यूसी के संरक्षण में रखा गया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!