Saturday, September 21, 2024
New DelhiSamastipur

समस्तीपुर:प्रेम प्रसंग में किया रोकटोक तो बेटी ने प्रेमी संग करा दी पिता की हत्या,Kanhaiya murder case खुलासा,4 गिरफ्तार..

daughter killed her father with her lover, Kanhaiya murder case revealed।आदित्यपुर(जमशेदपुर)।सरायकेला के आदित्यपुर में विगत 29 जून की रात को पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साले और व्यवसायी कन्हैया सिंह की हत्या से पुलिस ने पर्दा उठा लिया है. इस हाई प्रोफाइल मर्डर का खुलासा सरायकेला पुलिस ने किया है, जिसमें करीबियों की संलिप्तता ही सामने आई है. एसपी सराईकेला आनंद प्रकाश और एसआईटी टीम के अध्यक्ष हरविंदर सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि ,कन्हैया सिंह की हत्या प्रेम प्रसंग से जुड़ी हुई है. प्यार में अड़चन और राजवीर सिंह के परिवार को प्रताड़ित कर आदित्यपुर से भगाने के परिणाम स्वरूप प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया गया. इस हत्या की साजिश भी खुद उनकी ही बेटी ने रची थी.

पुलिस ने 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, प‍िता की हत्‍या कराने के ल‍िए बेटी अपर्णा ने प्रेमी राजबीर को अपनी डायमंड रिंग दे दी थी. घर वाले किसी दूसरी जगह शादी की योजना बना रहे थे, इसी बात पर हत्या की योजना बनाई गई थी. इसके पहले पटना में कन्हैया सिंह की हत्या का प्रयास किया गया लेकिन असफल रहने पर 29 जून को ये कांड किया गया. बताया जा रहा है कि हत्या में प्रयोग के लिए देशी कट्टा स्थानीय कांग्रेस जिलाध्यक्ष के पुत्र ने उपलब्ध कराया था. पुलिस ने घटना में शामिल 04 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अभियुक्त अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.daughter killed her father with her lover, Kanhaiya murder case revealed।

डीआईजी ने बताया अर्पणा ने प्रेम-प्रसंग में इस वारदात को अंजाम दिया गया है। उसका प्रेमी पूर्व में आदित्यपुर के मांझी टोला में रह रहा था, इस समय वह जमशेदपुर के कदमा में रहा रहा था। बताया जा रहा है कि अर्पणा की शादी की चर्चाएं परिवार में चल रही थीं, लेकिन वह अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहती थी। इसी को लेकर दोनों के प्रेम-प्रसंग में बाधक बने पिता कन्हैया सिंह को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र रचा गया। 29 जून रात 9:45 में कन्हैया सिंह को आदित्यपुर के हरिओम नगर के घर में दरवाजे के पास ही गोली मारकर हत्या कर दी गई।

जाने-माने ठेकेदार थे कन्हैया सिंह : पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साले कन्हैया सिंह आदित्यपुर के जाने-माने ठेकेदार थे। पड़ोसियों के मुताबिक,तीन बदमाश उनका पीछा करते उनके घर तक आये। वहीं, पड़ोसियों ने जब फायरिंग की आवाज सुनी तो एक शूटर को भागते हुए देखा।

पूर्व विधायक का दाहिना हाथ माने जाते थे कन्हैया : ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह के दाहिना हाथ के रूप में कन्हैया माने जाते थे। उनके अनुज प्रवीण सिंह के बाद कन्हैया सिंह उनके कार्यों में हाथ बंटाते थे। वे आदित्यपुर की कई कंपनियों में ठेकेदारी का काम करते थे।

विभिन्न संगठनों के किया था प्रदर्शन : कन्हैया की हत्या के अगले दिन 30 दिन को विभिन्न संगठनों ने आदित्यपुर थाने पर प्रदर्शन को हत्याकांड के खुलासा के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। समय के खत्म होने के बाद विभिनन संगठनों ने आदित्यपुर में व्यापक प्रदर्शन किया था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की थी पुलिस की जमकर आलोचना

संगठनों के प्रदर्शन के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी आदित्यपुर पहुंचकर पुलिस की कार्यशैली पर उठाये थे। उन्होंने कोल्हान के डीआईजी से बातचीत भी की थी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी मामले को सीएम के स्तर से उठाने की बात कही थी।

ऐसे की प्लान किया गया हत्याकांड
पुलिस ने हत्यारोपी निखिल के हत्या के समय पहने कपड़े, जूते, देशी कट्टा, एक खोखा और 4 मोबाइल जब्त किए हैं. हत्याकांड के मुख्य शूटर निखिल गुप्ता को कन्हैया सिंह की हत्या करने के लिए बतौर सुपारी राजवीर ने मात्र 4 हजार रुपए नगद और अपनी प्रेमिका की हीरे की अंगूठी दी थी. जबकि कुछ और पैसे हत्या के बाद देने थे. हत्या करने के बाद निखिल साढ़े 11 बजे रात को मानगो डिमना जाकर पैसे की मांग भी की थी लेकिन उस समय राजवीर सिंह ने पैसे नहीं दिए थे. एसपी ने इस घटना का खुलासा करने वाले सभी पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत करने और स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाने की बात कही. एसपी ने कहा अंधेरे में हमने इस हत्याकांड का खुलासा किया जो कि एक चुनौती भरा रहा, ऊपर से राजनीतिक दवाब भी था. वावजूद इसके हमारी टीम ने काफी प्रोफेशनल तरीके से टीम के साथ कॉर्डिनेशन बनाकर बेहतर काम किया है.daughter killed her father with her lover, Kanhaiya murder case revealed।

बताते चले कि समस्तीपुर के सिंघिया दो पंचायत के पूर्व उप मुखिया व व्यवाई कन्हैया सिंह हत्याकांड की जांच में झारखंड पुलिस की एसआईटी गुरुवार सुबह सिंघिया पहुंची थी जँहा प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी हरबिंदर सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने कन्हैया सिंह की पत्नी व पुत्री से दो घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद पुत्री अपर्णा सिंह को एसआईटी अपने साथ ले गई। इस दौरान सिंघिया पुलिस भी कन्हैया सिंह के आवास पर पहुंची थी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!