Thursday, September 19, 2024
Indian RailwaysPatna

Humsafar Express;इस दिन से चलेगी चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन,बिहार से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी..

Champaran Humsafar Express,Indian Railways News:पटना: बिहार से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बरौनी-कटिहार रेल खंड से होकर कटिहार जंक्शन (KIR) से पुरानी दिल्ली (DLI) के बीच चलने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन (Champaran Humsafar Express) को फिर से चलाने का निर्णय लिया गया है. कोविड के बाद से ही पिछले काफी समय से रेल यात्री चंपारण एक्सप्रेस चलाने की मांग कर रहे थे. उनकी परेशानी दूर करने के लिए ही भारतीय रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने कटिहार-पुरानी दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस (15705/15706) को फिर से चलाने का फैसला किया है.

चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन 14 जुलाई से सप्ताह में दो दिन चलगी. यह ट्रेन कटिहार से प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को सुबह 07.50 बजे प्रस्थान कर अगले दिन पूर्वाह्न 11.45 बजे पुरानी दिल्ली पहुंचेगी. वहीं, पुरानी दिल्ली से यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को शाम 04.35 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन शाम 06.20 बजे कटिहार पहुंचेगी. बता दें कि इस ट्रेन का ठहराव नौगछिया, खगड़िया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, गौंडा, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल, और अलीगढ़ स्टेशनों पर होगा.

दिल्ली, लखनऊ जाने और आने में होगी काफी सहुलियत

इधर, इस ट्रेन के चलने से रेल यात्रियों में काफी खुशी है. लोगों का कहना है कि हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से दिल्ली जाने और आने में काफी सहुलियत होगी. अभी दिल्ली, लखनऊ, गोरखपुर या कानुपर जाने वाली अन्य ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना मुश्किल रहता है, इसलिए चाहकर भी कई बार सफर का प्लान कैंसिल हो जाता है. ऐसे में चंपारण हमसफ़र एक्सप्रेस के चलने से दिल्ली सहित लखनऊ और कानपुर जाने के लिए भी एक ऑप्शन बढ़ जाएगा. भारतीय रेलवे का यह फैसला स्वागत योग्य है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!