Sunday, October 6, 2024
Samastipur

बाइक रैली का Dalsinghsarai railway station पर हुआ स्वागत, सुरशित यात्रा को लेकर लोगो को किया गया जागरूक ।

Bike rally was welcomed at Dalsinghsarai railway station, people were made aware about Surshit Yatra.
दलसिंहसराय।आजादी के 75 वें साल पर मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव पर बीते एक जुलाई को सोनपुर मंडल कार्यालय से रेल प्रबंधक नीलमणि कुमार के द्वारा हरि झंडी दिखा कर आरपीएफ पुलिस बल द्वारा निकली बाइक रैली को रवाना किया गया था.जो बाइक रैली क्षेत्र में लोगो को जागरूक करते हुए रविवार को दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन परिसर पहुँची.जँहा आरपीएफ पोस्ट प्रभारी मनु तिवारी के नेतृत्व में सभी का स्वागत किया गया।

रैली का नेतृत्व कर रहे सोनपुर (railway) थाना के इंस्पेक्टर भरत प्रसाद ने बताया कि यह रैली लोगो को जागरूक करने के लिए निकाला गया है. लोगों को आजादी के महत्व से अवगत कराने के साथ ही यात्रा के प्रति सजग रहने,बेमतलब जंजीर नहीं खींचने, सुरक्षित यात्रा करने आदि की जानकारी देकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

इस दौरान रैली मार्च में मार्ग में पड़ने वाले सभी महत्वपूर्ण शहरों कस्बों एवं गांव में अमृत महोत्सव के महत्व के बारे में बताते हुए पेड़ लगाए,बचपन बचाओ,रेल यात्रा के दौरान सजग रहने एवं संपार फाटकों को पार करते समय सतर्क रहने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है.रैली में 11 बाइक,2 कार, एंव 28 रेलवे पुलिस थी.मौके पर रेलवे के एसआई राम सूरत कुमार,हवलदार राज कुमार शर्मा सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!